Sunday, October 25, 2020 07:41 AM

राजभवन में कोरोना की दस्तक, गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय के एडीसी निकले पॉजिटिव, मेडिकल टीम तैनात

गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय के एडीसी निकले पॉजिटिव, राज्यपाल सहित बाकी स्टाफ के लिए कोविड सैंपल

कोविड ने राजभवन में भी एंट्री कर ली है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के एडीसी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। राजभवन में उनके पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। राज्यपाल भी आइसोलेट हो गए हैं। उनके साथ सचिव राकेश कंवर, एडीसी पुलिस समेत पूरा निजी स्टाफ भी आइसोलेट हो गया है। अभी तक किसी में कोविड के लक्षण नहीं मिले हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग समेत राज्यपाल की देखरेख के लिए तैनात मेडिकल टीम भी नजर रखे हुए हैं।

 लक्षण मिलने के बाद ही इनके कोविड के टेस्ट करवाए जाएंगे। वायु सेना के स्क्वाड्रन लीडर गौरव को राज्यपाल के एडीसी के तौर पर तैनात किया गया है। रक्षा मंत्रालय की ओर से उनकी तैनाती की गई है। सूत्रों के अनुसार मंगलवार को उनमें कोविड के लक्षण मिले, जिसके बाद उनका सैंपल लिया गया। देर रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। रिपोर्ट के पॉजिटिव आने के बाद राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और उनका निजी स्टाफ आइसोलेट हो गया है। राज्यपाल अब आने वाले कुछ दिनों के लिए किसी से भी नहीं मिलेंगे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से राज्यपाल और उनके निजी स्टाफ के कुछ लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है। अगर किसी और की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो सभी के कोविड टेस्ट करवाए जाएंगे।

सचिवालय के 18 कर्मचारी होम आइसोलेट

दिव्य हिमाचल टीम—शिमला, मंडी

राज्य सचिवालय में उद्योग मंत्री के चालक के पॉजिटिव आने के बाद यहां पर तैनात 18 कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। दस दिन तक ये ऑफिस नहीं आ सकेंगे। अगर किसी को भी 10 दिनों में कोविड के लक्षण दिखते हैं, तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी घर पर ही आकर इनका सैंपल लेंगे। दस दिन तक इन्हें कोई लक्षण नहीं आते हैं, तो ये ड्यूटी ज्वाइन कर सकते हैं। इस संबंध में अंडर सेक्रेटरी ने आदेश जारी कर दिए हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री के चालक कोविड पॉजिटिव आ गए थे, जिसके बाद से सचिवालय में हड़कंप का माहौल था।

 स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की गई, जो कि चालक के सीधे संपर्क में थे। इनमें 18 कर्मचारियों के नाम सामने आए हैं, जिसके बाद तुरंत प्रभाव से भी को होम आइसोलेट होने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। ये सभी कर्मचारी अधिकारी कमरा नंबर ई-214, 216 और 217 में बैठते हैं। इनमें पीएस से लेकर अधीक्षक, क्लर्क व चपरासी भी हैं।

थलौट में बिजली बोर्ड के कर्मचारी संक्रमित

मंडी— जिला में कारोना का ग्राफ बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को भी मंडी जिला में 31 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि दो मरीजों की मौत हो गई है। मंडी शहरी क्षेत्र से भी एक साथ 11 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा थलौट क्षेत्र में बिजली बोर्ड के कर्मचारी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। बुधवार को जिन दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है, उनमें एक व्यक्ति सरकाघाट व दूसरे जोगिंद्रनगर के रहने वाले थे। यह दोनों बुजुर्ग अन्य रोगों से भी ग्रसित थे।  उपचार के दौरान नेरचौक मेडिकल कालेज में उनकी दुखद मौत हो गई। मंडी जिला में कोरोना लगातार लोगों को अपना शिकार बनाता जा रहा है। सीएमओ मंडी डा देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि 31 मामले सामने आए हैं, जिन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।

The post राजभवन में कोरोना की दस्तक, गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय के एडीसी निकले पॉजिटिव, मेडिकल टीम तैनात appeared first on Divya Himachal.