कोरोना के साइड इफेक्ट, टेक्नीशियन के एग्जाम में 100 से ज्यादा अबसेंट, पढ़ें पूरा माजरा

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने गुरुवार को टेक्नीशियन (इलेक्ट्रिकल) (पोस्ट कोड 771) और टेक्नीशियन (रेफ्रिजरेशन) (पोस्ट कोड 770) की परीक्षा हमीरपुर जिला मु यालय में आयोजित की गई। टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक छह परीक्षा केंद्रों में और टेक्नीशियन रेफ्रिजरेशन की परीक्षा शाम दो से चार बजे तक तीन परीक्षा केंद्रों मेंआयोजित की गई। बता दें कि दोनों ही परीक्षा में एक-एक हजार से कम अ यार्थियों ने आवेदन किया था। जिला मुख्यालय के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर में टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल की परीक्षा के लिए 240 अभ्यार्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे।

इनमें से 120 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जबकि शाम को टेक्नीशियन रेफ्रिजरेशन की परीक्षा के लिए 200 अभ्यार्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे। इनमें से 92 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। बाल स्कूल प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने बताया कि सुबह व शाम के सत्र में परीक्षाएं आयोजित की गई। परीक्षा में सुबह के सत्र में जहां 120 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं शाम के सत्र में 92 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों को परीक्षा से एक घंटा पहले पहुंचने के निर्देश थे। अभ्यार्थियों की गेट पर पहले थर्मल स्केनिंग की गई और हाथ सेनिटाइज किए गए उसके बाद ही उन्हें सोशल डिस्टेंश के तहत परीक्षा हॉल में बिठाया गया, ताकि अभ्यर्थी कोविड-19 महामारी से बच सकें।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या हमीरपुर में टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल की परीक्षा में 55 में से 22 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जबकि शाम को टेक्नीशियन रेफ्रिजरेशन की परीक्षा में 73 में से 38 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। कन्या स्कूल प्रधानाचार्य विजय गौत्तम ने बताया कि अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंश के तहत परीक्षा केंद्रों में बिठाया गया था।

The post कोरोना के साइड इफेक्ट, टेक्नीशियन के एग्जाम में 100 से ज्यादा अबसेंट, पढ़ें पूरा माजरा appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: