Thursday, January 21, 2021 11:21 PM

Coronavirus in himachal: नेरचौक में कोरोना से दो लोगों की मौत

राजू धलारिया, नेरचौक
शनिवार की सुबह कोविड अस्पताल नेरचौक में मंडी जिला के दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। इनमें से एक 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला धर्मपुर के पास कोट क्षेत्र की रहने वाली थी। उन्हें 26 तारीख को नेरचौक मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में उपचार के लिए भर्ती किया गया था और आज शनिवार सुबह करीब सवा सात बजे उनका निधन हो गया। नेरचौक मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमण के चलते जान गवाने वाले दूसरे 70 वर्षीय व्यक्ति सुंदगरनगर उपमंडल के जरोल जुगाहण क्षेत्र के रहने वाले थे। उन्हें सुबह दो बजे के करीब आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था और साढ़े छह बजे के करीब इनका निधन हो गया।

मंडी जिला में इन दिनों कोविड-19 की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। शुक्रवार को भी पूरे जिला में 150 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को नेरचौक मेडिकल कालेज मे मंडी जिला के 200 सैंपल की जांच हुई, इसके अलावा जिलाभर में रैपिड एंटीजन में भी 242 सैंपल थे।

इनमें दोनों में से 132 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और गुरुवार के पेंडिंग सैंपल में से भी 18 सैंपल पॉजिटिव पाए गए। रैपिड एंटीजन के 242 में से 36 सैंपल पॉजिटिव पाए गए। मंडी जिला में अब तक कोरोना काल में 6321 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1563 एक्टिव चल रहे हैैं। कोरोना काल में 4681 लोग मंडी जिला में कोरोना मुक्त भी हुए हैं और 78 लोगों का कोरोना संक्रमण के चलते निधन भी हुआ है।

The post Coronavirus in himachal: नेरचौक में कोरोना से दो लोगों की मौत appeared first on Divya Himachal.