Friday, February 26, 2021 03:00 AM

चंबा में पंगा, बस स्टैंड पर जोरदार नारेबाजी, निजी बसों के पहिए थमे, कामकाज ठप

चंबा - चंबा शहर के मुख्य बस अड्डे पर समय सारणी को लेकर परिवहन निगम और निजी बस परिचालक में हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ गया है। शनिवार को परिवहन निगम और निजी बस चालकों व परिचालकों ने अड्डा परिसर के विभिन्न हिस्सों में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की। निजी बस परिचालक के साथ मारपीट के विरोध में जहां निजी बसों के पहिए थमे रहे, वहीं परिवहन निगम के कर्मचारियों ने भी कामकाज ठप रखा।

परिवहन मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष मनजीत सिंह ने कहा कि गत रोज निजी बस ऑपरेटर ने गुंडागर्दी करते हुए अड्डा प्रभारी के कार्यालय में घुसकर मारपीट की । मनजीत सिंह ने कहा कि वह पिछले काफी समय से संयुक्त समय सारिणी करने के अलावा कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता बंदोबस्त करने की मांग परिवहन निगम प्रबंधन और जिला प्रशासन से कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही।

उन्होंने कहा कि जब तक अड्डा प्रभारी के साथ मारपीट करने वाले निजी बस ऑपरेटर सहित उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, वह इसी तरह कामकाज ठप रखेंगे। उधर, निजी बस चालक संघ के प्रधान मनोज कुमार का कहना है कि परिवहन निगम के कर्मचारी अक्सर समय सारिणी को लेकर मनमानी करते है।

उन्होंने कहा कि गत रोज भी निगम के बीस-पच्चीस कर्मचारियों ने मिलकर मारपीट की। उन्होंने घटना की निष्पक्ष जांच कर मारपीट करने वाले लोग निगम कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाकर इंसाफ की गुहार लगाई है।