Friday, November 27, 2020 05:19 PM

सीयू के कुलसचिव का निधन; हार्ट अटैक से देहांत, विश्वविद्यालय सहित एबीवीपी भी गमगीन   

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचपीसीयू) के कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रहे संजीव शर्मा का हार्ट अटैक आने से देहांत हो गया। वह 55 वर्ष के थे। संजीव शर्मा की अचानक मौत से उनकी पत्नी, बेटा व बेटी सदमे में हैं। उनके अचानक निधन से विश्वविद्यालय के शिक्षक, गैर शिक्षक और छात्र सभी दुखी हैं। संजीव शर्मा के मिलनसार सवभाव और सादगी भरे अंदाज का हर कोई कायल था।   बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह करीब पौने दस बजे उन्हें हृदयाघात हुआ। मूल रूप से ऊना जिला के दौलतपुर के रहने वाले संजीव शर्मा लंबे समय तक हमीरपुर के बीबीएन कालेज चकमोह में कार्यरत रहे और अब वहीं सेटल हो गए थे। श्री शर्मा के हृदयाघात का पता जैसे ही परिजनों को लगा तो वह उन्हें तुरंत हमीरपुर अस्पताल ले गए।

अस्पताल पहुंचने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया, लेकिन कुछ समय पश्चात उनका देहांत हो गया। संजीव शर्मा हमीरपुर जिला के चकमोह डिग्री कालेज में भी केमिस्ट्री के प्रोफेसर के तौर पर सेवाएं दे चुके हैं। संजीव शर्मा की चित्रकला में गहरी रुचि थी और वह एक अच्छे चित्रकार भी थे। बैंबू आर्ट को वह अकसर प्रोमोट करते थे। उनके अचानक देहांत पर केंद्रीय विवि के कुलपति डा. कुलदीप चंद अग्निहोत्री सहित विश्वविद्यालय के तमाम शिक्षक, गैर शिक्षक और छात्र वर्ग ने शोक प्रकट किया है। कुलपति डा. अग्निहोत्री ने कहा कि संजीव शर्मा के निधन से न सिर्फ सीयू, बल्कि समाज को भी बड़ी क्षति हुई है।

The post सीयू के कुलसचिव का निधन; हार्ट अटैक से देहांत, विश्वविद्यालय सहित एबीवीपी भी गमगीन    appeared first on Divya Himachal.