दादी से सीखे सुरों से बरठीं की अदिति शर्मा कर रही कड़ी साधना, सफल गायक बनने की है चाहत

बिलासपुर — प्रदेश में अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के सुप्रसिद्ध इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ की फाइनलिस्ट रहीं बरठीं क्षेत्र की अदिति शर्मा एक सफल गायक बनना चाहती हैं। अदिति शर्मा हिमाचल की आवाज सीजन-7 के फिनाले में जूनियर कैटेगरी में भाग लिया, जिसमें इस बेटी में अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया है। अदिति शर्मा के पिताजी अनमोल राज शर्मा विज्ञान अध्यापक हैं और माता अंजना कुमारी गृहिणी है।

अदिति शर्मा अल्फा सीनियर सेकेंडरी स्कूल बरठीं में सातवीं कक्षा में शिक्षा ग्रहण कर रही है। अदिति शर्मा अपनी दादी और गुरु संकुतला देवी और बरठीं के ही प्रसिद्ध गायक गौरव कौंडल को अपना आइडल मानती है।कोरोना महामारी के दौरान अदिति शर्मा ने घर में ही गायन का अभ्यास किया। पढ़ाई के साथ-साथ अदिति शर्मा गायन में भी समय व्यतीत कर रही है। अदिति शर्मा का कहना है कि गायन में साधना द्वारा ही दक्षता प्राप्त की जा सकती है। संगीत में जितना अभ्यास किया जाए, उतना ही इस क्षेत्र में सफलता मिलती है।

उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ का बेहतर मंच प्रदान करने के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ परिवार का भी आभार जताया है, साथ ही उम्मीद जताई है कि आगामी भविष्य में ‘दिव्य हिमाचल’ की ओर से इस इवेंट को लगातार जारी रखा जा सके। अदिति शर्मा का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’  के इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के माध्यम से उभरते हुए प्रदेश के कलाकारों के लिए को बेहतर मंच मिल रहा है। खासकर ग्रामीण स्तर के युवाओं के लिए यह बेहतर मंच है। यहां पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के बाद युवा संगीतकार संगीत की दुनिया में नाम कमा रहे हैं।

The post दादी से सीखे सुरों से बरठीं की अदिति शर्मा कर रही कड़ी साधना, सफल गायक बनने की है चाहत appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: