डांस और योगा से खुद को फिट रखती हैं मिस परफैक्ट, इस नौकरी को हासिल करने का है सपना

देहरा गोपीपुर – मिस हिमाचल के ग्रैंड फिनाले 2019 -20 परफेक्ट बॉडी का ताज अपने नाम करने वाली निवेदिता सोनी ने जिला कांगडा के जम्वल गांव तहसील डाडा सिबा से तालुक रखती हैं। लॉक डाउन के दौरान निवेदिता ने डांसिग योगा और बैडमिंटन से खुद को फिट रख रही हैं। खास बात तो यह कि निवेदिता को कुकिंग का भी बहुत शौक है और लोक डाउन के दौरान लजीज व्यंजनों का भी खूब लुत्फ उठाया साथ ही अपने परिवार को भी पूरा समय दे रही हैं। 12 दिसंबर 1995 को माता किरण सोनी और पिता धनपत राय सोनी के घर जन्मी निवेदिता सोनी को शुरू से ही हर क्षेत्र में परिवार का पूरा सहयोग मिला है।

यहां बता दें कि मेडिकल में जमा दो की पढ़ाई करने के बाद निवेदिता ने लॉ की फील्ड को चुना और 2019 में एचपीयू शिमला से लॉ की पढ़ाई पूरी की। मौजूदा दौर के निवेदिता सोनी जिला कोर्ट धर्मशाला में वकालत की प्रैक्टिस कर रहीं हैं। यहां यह भी बता दें कि निवेदिता दो बहनों में सबसे बड़ी है। इनकी दोनों बहनें निकिता सोनी ने हालही में एमबीए की पढ़ाई पूरी जबकि निवेन्दु सोनी धर्मशाला कालेज ग्रेजुएशन कर रही हैं और 2014 में हिमाचल की आवाज़ में रनरअप रह चुकी हैं। बतौर निवेदिता सोनी का कहना है कि प्रदेश का अग्रणी मीडिया ग्रुप दिव्य हिमाचल गांव की छुपी हुई प्रतिभाओं को मंच प्रदान कर उन्हें तराशने की जो पहल की है वो काफी सराहनीय है।

निवेदिता का कहना है कि दिव्य हिमाचल ने उन्हें जो मंच प्रदान किया , उससे उन्हें हिमाचल में काफी पहचान मिली है। इसी मंच की बदौलत उन्हें एलबमों में काम करने के ऑफर भी मिले। फिलहाल लॉक डाउन की बजह से वो आगे नहीं बढ़ सके हैं। उन्होंने कहा कि भगवान से यही प्रार्थना है कि जल्द ही लॉक डाउन खत्म हो जाए और दिव्य हिमाचल के यह कारवां फिर से शुरु हो जाए, ताकि गांव की प्रतिभाओं को मंच मिलता रहे।

The post डांस और योगा से खुद को फिट रखती हैं मिस परफैक्ट, इस नौकरी को हासिल करने का है सपना appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: