Wednesday, September 23, 2020 02:40 PM

दस दिन में 100 कोरोना पॉजिटिव     

दिव्य हिमाचल ब्यूरो । चंबा-शहर का धड़ोग मोहल्ला कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। धड़ोग मोहल्ले में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों चेन लंबी होने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को भी चिंता में डाल दिया है। पिछले दस दिनों के भीतर ही धड़ोग मोहल्ले में कोरोना वायरस पॉजिटिव के सौ मरीज सामने आ चुके हैं।

मोहल्ले में एक व्यक्ति से फैला कोरोना का संक्रमण अब तक सौ लोगों को चपेट में ले चुका है। मगर राहत की बात यह है कि धड़ोग मोहल्ले में सामने आए मरीजों में कोरोना बीमारी के फिलहाल कोई लक्ष्ण नहीं है। स्वास्थ्य विभाग ने करीब दस दिन पहले हर्निया बीमारी से ग्रसित धडोग मोहल्ले के एक व्यक्ति का सर्जरी से पहले कोरोना टेस्ट करवाया था, जोकि जांच में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस व्यक्ति के प्राइमरी व सेकेंडरी कांटेक्ट के लोगों की सैंपलिंग आरंभ की।

इसके बाद मोहल्ले में कोरोना की चेन बढ़ती गई। यहां एक के बाद एक कोरोना के मामले सामने आते गए। बुधवार को धड़ोग मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सौ पहुंच गई। धड़ोग मोहल्ले में कोरोना का संक्रमण कैसे फैला यह अभी पहेली बना हुआ है। प्रशासन की मानें तो दो सामाजिक समारोहों में हिस्से लेने वालों में ही अधिकतर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि इसका कोई पुख्ता आधार नहीं है। बहरहाल, प्रशासन ने धडोग मोहल्ले को सील कर सैंपलिंग का दौर जारी रखा हुआ है। उधर, एसडीएम सदर शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। उपमंडलीय प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना संक्त्रमण से बचाव को लेकर सरकार व प्रशासन के दिशा-निर्देशों विशेषकर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित करें।

The post दस दिन में 100 कोरोना पॉजिटिव      appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.