Tuesday, September 29, 2020 10:02 PM

दस स्वास्थ्य कर्मी होम क्वारंटाइन

बिलासपुर अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन ने लिया फैसला, हास्पिटल को किया सेनेटाइज

बिलासपुर-क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में उपचाराधीन एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दो डाक्टर, एक फार्मासिस्ट व 6 स्टाफ नर्सिज के साथ ही एक सफाई कर्मी को क्वारंटाईन कर दिया गया है। क्योंकि यह पॉजिटिव मरीज अस्पताल के सामान्य वार्ड में भर्ती किया गया था। जिसके चलते मंगलवार देर शाम को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब इन सभी के कोविड टेस्ट भी लिए जाएंगे।

अस्पताल में कार्यरत चिकित्सा अधीक्षक डा. एनके भारद्वाज ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि यह पॉजिटिव मरीज मंडी जिला के बलद्वाड़ा का रहने वाला है। कुछ दिन पहले ही यह बद्दी से वापस अपने घर आया हुआ था, जिसके चलते इसकी तबीयत खराब होने पर पर यह तीन अगस्त को जिला अस्पताल में लाया गया और चिकित्सकों ने इसे सामान्य वार्ड में भर्ती कर दिया था। साथ ही संदिग्धता के आधार पर व्यक्ति का कोविड टेस्ट भी लिया गया था। बीते मंगलवार की शाम को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डा. भारद्वाज के अनुसार पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इसके संपर्क में आए डाक्टर, फार्मासिस्ट व अन्य स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। बुधवार को पूरे अस्पताल परिसर को फायर बिग्रेड टीम की मदद से सेनेटाइज करवाया गया है। उन्होंने बताया कि अस्पताल के सभी वार्ड सहित पूरे परिसर को साफ किया गया है।

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों तक प्रतिदिन अस्पताल को सेनेटाइज करवाया जाता रहेगा। वहीं, उन्होंने अस्पताल में तैनात सभी चिकित्सकों को आदेश जारी कर दिए हैं कि अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति आता है तो शुरुआती चरण में उसका कोविड टेस्ट लिया जाए। साथ ही जब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आती है तो तब तक उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाए। ताकि किसी भी तरह से कोई लापरवाही भारी न पड़े। उधर, जानकारी के अनुसार पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की पत्नी का भी कोविड टेस्ट लिया गया है। जिसकी रिपोर्ट अभी आनी है। उल्लेखनीय है कि अभी तक जिला में कुल 127 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 65 लोग ठीक हो चुके है। 62 लोगों का ईलाज अभी भी डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर चांदपुर में किया जा रहा है।

The post दस स्वास्थ्य कर्मी होम क्वारंटाइन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.