Friday, October 30, 2020 03:37 PM

दौलतपुर चौक अस्पताल बंद

कोरोना पॉजिटिव दुकानदार ने ली थी दवाई, प्रशासन ने लिया पैसला

शुक्रवार को फ्लू के लक्षणों के चलते कोरोना पॉजिटिव आए एक दुकानदार एवं उसकी पत्नी को जहां स्वास्थ्य विभाग ने कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया, वहीं पॉजिटिव आये दुकानदार की कान्टेक्ट हिस्ट्री के चलते क्षेत्र के एक निजी अस्पताल को भी आगामी आदेशों तक बंद कर दिया गया है।

इस दंपत्ति के कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि बाजार में इस दंपत्ति की दुकान होने के साथ साथ घर भी दुकान के पीछे ही है, जिस वजह से उनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री की लिस्ट लंबी हो सकती है। गौर है कि स्थानीय दुकानदार को कुछ समय से फ्लू के लक्षण थे, जिस पर उसने एक निजी अस्पताल से दवाई ली और शुक्रवार को जब तकलीफ उसकी बढ़ गई तो उसको स्थानीय सीएचसी अस्पताल ले जाया गया।

जहां डाक्टर ने चेकअप के पश्चात उसे तुरंत कोविड-19 टेस्ट करवाने की सलाह दी। जिस पर ऊक्त दुकानदार ने अपनी पत्नी सहित गगरेट जाकर एंटीजन रैपिड कोविड सैंपल करवाया। इसमें पति-पत्नी दोनो पॉजिटिव आए। दुकानदार की हालत नाजुक देखते हुए, स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें कोविड केयर हैल्थ सेंटर खड्ड शिफ्ट कर दिया है,  उधर, नगर पंचायत के जेई प्रमोद सिंह ने बताया कि पॉजिटिव आए दम्पति के घर, दुकान के इलावा सीएचसी दौलतपुर चौक को सेनेटाइज कर दिया गया है। उधर, बीएमओ डा. एसके वर्मा ने बताया कि एंटीजन रैपिड कोविड सैंपल के तहत पॉजिटिव आए दंपत्ति की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के चलते दौलतपुर चौक क्षेत्र के एक निजी अस्पताल को आगामी आदेशो तक बंद कर दिया है।

The post दौलतपुर चौक अस्पताल बंद appeared first on Divya Himachal.