Saturday, October 24, 2020 09:34 AM

कार-स्कूटी की टक्कर में डेंटिस्ट की मौत, कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज

चंडीगढ़ में कार-स्कूटी की टक्कर में ऊना के डेंटिस्ट की दर्दनाक मौत, कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज

ऊना जिला के एक डाक्टर की चंडीगढ़ में गुरुवार सुबह सड़क हादसे में मौत हो गई है। एक कार और स्कूटी में टक्कर के बाद मौके पर मौजूद लोग घायल डा. विशाल को इलाज के लिए सेक्टर 22 स्थित अस्पताल ले गए, जहां से विशाल की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें सेक्टर 16 के अस्पताल रैफर कर दिया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक 26 वर्षीय विशाल कपिला मूल रूप से ऊना के रहने वाले थे, लेकिन वर्तमान में मोहाली में रह रहे थे। वह एक डेंटिस्ट थे और इंटर्नशिप कर रहे थे। हादसा गुरुवार सुबह का है।

विशाल सेक्टर-17 बस स्टैंड से सेक्टर-22 की ओर आ रहे थे और एक कार सेक्टर-21 से सेक्टर-22 की ओर आ रही थी। रास्ते में ही दोनों में जोरदार भिड़ंत हो गई। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने विशाल के परिजनों को भी सूचना दे दी है। बताया जा रहा है कि कार चालक लड़की सेक्टर 21 की रहने वाली है। मामला दर्ज कर पुलिस लड़की की गिरफ्तार में जुटी हुई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कूटी की सीट उखड़ गई और काफी ज्यादा टूट गई। वहीं, कार के एयरबैग खुल गए और कार का बोनट बूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। कार के इंजन में भी कुछ नुकसान हुआ है। बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई तेज कर दी है।

शिमला के टॉलेड में बस की चपेट में आया एसीएफ रेलिंग से बजकर नीचे गिरने से हुआ घायल, तोड़ा दम

एचआरटीसी बस की चपेट में आने से एक वन अधिकारी की मौत हो गई है। यह हादसा राजधानी शिमला के टॉलेड में पेश आया। हादसे के बाद वन अधिकारी को उपचार के लिए आईजीएमसी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इस अधिकारी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान पवन कुमार के रूप में हुई है, जो सोलन डीएफओ ऑफिस में एसीएफ के पद पर कार्यरत थे। पुलिस के मुताबिक बुधवार को सोलन से एसीएफ पवन कुमार बीओ के साथ शिमला सरकारी कार्य से वन विभाग के टॉलेड कार्यालय आए थे। वह कार्यालय में सुबह पहुंच गए थे। कार्य करने के बाद जब वह ऑफिस से कुछ दूर गए, तो सामने से टॉलेड की तरफ से आ रही बस ने उन्हें टक्कर मारी।

बस से टक्कर के बाद वह रेलिंग से बजे और नीचे गिर गए, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं। उनके साथ चल रहे बीओ ने उन्हें घायल हालत में उपचार के लिए आईजीएमसी अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें उपचार के लिए दाखिल किया गया, लेकिन चोटिल  एसीएफ ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस को दी गई शिकायत में बीओ प्यारे लाल ने आरोप लगाया कि यह हादसा बस चालक  की लापरवाही से पेश आया है। उनका आरोप है कि बस चालक तेज रफ्तार में चल रहा था। पुलिस ने एचआरटीसी बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

The post कार-स्कूटी की टक्कर में डेंटिस्ट की मौत, कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज appeared first on Divya Himachal.