Sunday, November 29, 2020 03:30 PM

ऑडिटर-स्टेनो के 36 पदों केलिए हजारों ने आजमाया भाग्य

 हमीरपुर-हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा रविवार को ऑडिटर पंचायत (पोस्ट कोड 760) की लिखित परीक्षा प्रदेश भर के 143 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई। पांच पदों को भरने के लिए परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित की गई। लिखित परीक्षा के लिए प्रदेश भर के लगभग 25000 अभ्यार्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे। परीक्षा प्रदेश के 10 जिलों के हैडक्वार्टर में आयोजित करवाई गई, जबकि दोपहर बाद स्टेनो टाइपिस्ट (पोस्ट कोड 755) की लिखित परीक्षा प्रदेश के 44 परीक्षा केंद्रों में आयोजित हुई।

31 पदों को भरने के लिए शाम दो से चार बजे तक ली गई। इसके लिए 7300 के करीब अभ्यार्थियों को कॉल लेटर भेजे गए थे। स्टेनो टाइपिस्ट की परीक्षा भी प्रदेश के सभी जिला हैडक्वार्टर में ली गई। वहीं, हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि ऑडिटर पंचायत व स्टेनो टाइपिस्ट की परीक्षा रविवार को प्रदेश भर के डिस्टिक हैडक्वार्टर में सुबह व शाम के सत्र में शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की गई। ऑडिटर पंचायत की परीक्षा प्रदेश के 143 परीक्षा केंद्रों व स्टेनो टाइपिस्ट की परीक्षा प्रदेश के 44 केद्रों में

संपन्न हुई। उधर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर की बात की जाए, तो ऑडिटर पंचायत की परीक्षा के लिए 520 अभ्यार्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे। इनमें से 253 अभ्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया, जबकि 267 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में रूचि नहीं दिखाई। शाम को स्टेनो टाइपिस्ट की परीक्षा में 121 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। स्कूल प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है।

The post ऑडिटर-स्टेनो के 36 पदों केलिए हजारों ने आजमाया भाग्य appeared first on Divya Himachal.