Saturday, September 26, 2020 09:19 PM

दो को कोरोना…तीन ने जीती जंग

चंबा में लगातार चौथे दिन कोरोना पॉजिटिव केस आने से मचा हड़कंप, सैंपल एकत्रित करने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

चंबा-जिला चंबा में मंगलवार को लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस पॉजिटिव के दो ओर मामले सामने आए हैं, जबकि तीन लोग ने कोरोना को मात देकर रिकवर किया है। मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए छतराडी के बौर गांव के तेरह वर्षीय युवक की गुजरात की ट्रैवल हिस्ट्री है। कोरोना पाजीटिव का दूसरा मामला लाहल में निजी कंपनी के कर्मचारी से जुड़ा है। यह व्यक्ति पूर्व में कंपनी के कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी के प्राइमरी कांटेक्ट की सूची में था। इस व्यक्ति में कोरोना बीमारी के लक्ष्ण होने के चलते डीसीएचसी डलहौजी भेजा गया है।

इसके साथ ही चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 38 हो गई है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग ने दो अगस्त को रैंडम सैंपलिंग के तहत कोविड केयर सेंटर से पांच फालोअप सैंपल सहित कुल 74 सैंपल जांच के लिए एकत्रित किए थे। इनमें पांच फालोअप सैंपल में तीन जांच में नेगटिव पाए गए है। फिलहाल दो फालोअप सैंपल की रिपोर्ट पाजीटिव ही रही है। दो अगस्त को एकत्रित 69 नए सैंपलों में दो सैंपल जांच में पाजीटिव पाए गए हैं। शेष 67 सैंपल नेगटिव रहे हैं। मंगलवार को कोरोना को मात देकर रिकवर हुए तीन मरीजों को आवश्यक हिदायतों के साथ कोविड केयर सेंटर से छुटटी दे दी गई है। इन लोगों को अब होम क्वारंटाइन में रहकर दिशा- निर्देशों की पालना करनी होगी।

बतातें चलें कि चंबा जिला में अब तक कोरोना वायरस पाजीटिव के 119 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें अस्सी लोग रिकवर होकर घर लौट चुके हैं। शेष 38 का कोविड केयर सेंटरों में उपचार चल रहा है। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि मंगलवार को जिला में कोरोना पाजीटिव के दो नए मामले आए हैं। इनमें एक तेरह वर्षीय लडके की गुजरात की टै्रवल हिस्ट्री है। दूसरा व्यक्ति कोरोना मरीज के प्राइमरी कांटेक्ट में आने से संक्त्रमित हुआ है। उन्होंने बताया कि दोनों को चिकित्सीय निगरानी के लिए कोविड केयर सेंटर लाया गया है।

The post दो को कोरोना…तीन ने जीती जंग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.