Saturday, January 23, 2021 05:40 PM

दो महीनों की लापरवाही ने बढ़ाया कोरोना, बैठक में बोले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

प्रदेश भर के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक में बोले मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अनलॉक के दो महीनों की लापरवाही कोरोना संक्रमण पर भारी पड़ गई है। इस दौरान सामाजिक समारोहों में जुटी भीड़ के कारण संक्रमण तेजी से फैला है। इस समय पूरा विश्व कोरोना महामारी के कारण कठिन दौर से गुजर रहा है।

हिमाचल प्रदेश भी इस चुनौती से अछूता नहीं है। बुधवार को प्रदेश के सभी डीसी-एसपी के साथ आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों ने प्रदेश में इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। जिस गंभीरता और साहस से प्रशासन ने कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न चुनौती का सामना किया है, वह निसंदेह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के सख्ती से लागू होने के उपरांत अनलॉक के दौरान लोगों द्वारा बरती गई लापरवाही के कारण पिछले दो महीनों में प्रदेश में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है और बहुत से लोगों की जान भी गई है।

उन्होंने जिला अधिकारियों द्वारा ‘एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान’ को सफल बनाने में निभाई भूमिका की सराहना की। जयराम ठाकुर ने कहा कि अधिकारियों को ऐसे समर्पण और प्रतिबद्धता से कार्य करना चाहिए, जिससे लोगों में उनके प्रति अविस्मरणीय भाव रहे। प्रदेश सरकार की प्राथमिकताएं अधिकारियों की उच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। अतिरिक्त मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जेसी शर्मा, प्रधान सचिवों, सचिवों, उपायुक्तों और राज्य के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों, विभागाध्यक्षों और अन्य अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया।

The post दो महीनों की लापरवाही ने बढ़ाया कोरोना, बैठक में बोले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर appeared first on Divya Himachal.