Saturday, October 24, 2020 11:35 PM

दो साल तक टैक्सी का टोकन और पैसेंजर टैक्स हो माफ

हाथीथान में आल कामर्शियल व्हीकल ज्वाइंट एक्शन कमेटी हिमाचल ने बैठक में उठाई मांग

कुल्लू-ऑल कमर्शियल व्हीकल ज्वाइंट एक्शन कमेटी हिमाचल प्रदेश की बैठक भुंतर के हाथीथान में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष मकर ध्वज शर्मा ने की और प्रदेश के सभी जिलों की टैक्सी यूनियनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक में कई महत्त्वपूर्ण मसलों पर चर्चा हुई और सरकार से मांग की गई।

प्रदेश अध्यक्ष मकर ध्वज शर्मा ने कहा कि करोना महामारी की वजह से टूरिज्म क्षेत्र से जुड़े लोगों पर एक बहुत बड़ा संकट आ गया है जिस बारे हमारी कमेटी द्वारा समय-समय अपनी मांगों को सरकार के समक्ष रखा है, लेकिन अभी तक कोई भी करवाई अमल में नहीं लाई गई। बैठक में मांग की गई कि  टैक्सी गाडि़यों का टोकन टैक्स और पैसेंजर टैक्स दो साल के लिए माफ  किया जाए। टैक्सी गाडि़यों की किस्तें और इंश्योरेंस एक साल के लिए बिना किसी ब्याज के आगे बढ़ाई जाए। वहीं, यह भी मांग उठाई कि टैक्सी परमिट की अवधि बढ़ाई जाए और प्रतिवर्ष पासिंग पर लगने वाला ग्रीन टैक्स बंद किया जाए।

इसके अतिरिक्त  टैक्सी गाडि़यों के टैक्स को सिंगल विंडो किया जाए। पूरे प्रदेश में जो निजी गाडि़यां टैक्सी के रूप में काम कर रही है, उन निजी गाडि़यों पर सख्ती से लगाम लगाई जाए। सरकार से यह भी मांग उठाई गई कि हिमाचल  प्रदेश में सरकारी विभागों में जो गाड़ियां सेवाएं दे रही है वह केवल टैक्सी गाड़ियां लगाई जाए और एक टैक्सी मालिक को केवल एक गाड़ी का टेंडर दिया जाए। उत्तराखंड में जो चार धाम की यात्रा के लिए दोबारा से पासिंग की जाती है उसे बंद किया जाए। बैठक में यह भी मांग उठी कि टूरिजम क्षेत्र से जुड़े प्रत्येक वर्ग को राहत पैकेज दिया जाए। बार-बार सरकार को ज्ञापन सौंपने के बाद भी सरकार द्वारा हमारी इन मांगों पर कोई भी सुनवाई अभी तक नहीं की गई है।  बैठक में उपाध्यक्ष  राजेंद्र ठाकुर, विजय प्रधान हमीरपुर, होशियार सिंह धर्मशाला, केवल कृष्ण डलहौजी, प्रेम सिंह मंडी, विनोद कुमार पालमपुर, वेद प्रकाश किन्नौर, युवराज कुल्लू, जयचंद व किशोरी लाल मनाली,जगदीश शर्मा भुंतर, चेयरमैन शेर सिंह ठाकुर भुंतर सहित तमाम अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

The post दो साल तक टैक्सी का टोकन और पैसेंजर टैक्स हो माफ appeared first on Divya Himachal.