Saturday, August 08, 2020 05:22 AM

दोबारा नेगेटिव आई रिपोर्ट, केलांग बाजार खुला

बीआरओ के पॉजिटिव मजदूरों के संपर्क में आए सभी 39 लोग सुरक्षित, लाहुल ने ली राहत की सांस

केलांग – स्वास्थ्य विभाग द्वारा लाहुल-स्पीति से जांच के लिए भेजे गए 39 सैंपलों की रिपोर्ट प्रशासन के पास पहुंच गई है। सभी सैंपलों की रिपोर्ट जहां नेगेटिव आई है, वहीं जनजातीय जिला के लोगों ने राहत की सांस ली है। सीएमओ केलांग डा. पलजोर ने खबर की पुष्टि की है। उनका कहना है कि बीआरओ के चार मजदूरों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद जहां इनके संपर्क में आए 27 लोगों को प्रशासन ने तुरंत क्वारंटाइन किया था, वहीं केलांग  बाजार कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया था। इसके अलावा केलांग पंचायत के कुछ वार्डों को भी बफर जोन में शामिल किया गया था। ऐसे में कोरोना पॉजिटिव मजदूरों के संपर्क में आए उक्त सभी व्यक्तियों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आने से जहां प्रशासन ने अब केलांग बाजार को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया है, वहीं करीब 14 दिनों के बाद गुरुवार को केलांग बाजार खुलने से घाटी के लोगों ने राहत की सांस ली है। अब आसानी से बाजार आ-जा सकेंगे लोग प्रशासन का कहना है कि जो दुकादार पॉजिटिव मजदूरों के संपर्क में आए थे उनकी दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है और उनकी संस्थागत क्वारंटाइन की अवधि भी पूरी हो गई है। ऐसे में रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रशासन ने केलांग बाजार को खोलने की अनुमति दे दी है। ऐसे में अब करीब 14 दिन बाद केलांग बाजार जहां खुल गया है, वहीं अब असानी से लोग बाजार में खरीददारी के लिए पहुंच सकेंगे। केलांग पंचायत के उपप्रधान दोरजे उपासक का कहना है कि प्रशासन के आदेशों के तहत बाजार सहित पंचायत के कुछ वार्डों को कंटेनमेंट व बफर जोन बनाया गया था। लिहाजा सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने से अब लोगों ने भी राहत की सांस ली है।

घर लौटा सेना का एक और जवान पॉजिटिव

मंडी। जिला मंडी में कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आया है। 36 वर्षीय कोरोना पॉजि़टिव युवक आईटीबीपी का जवान है, जो केरला राज्य में तैनात था  तथा पहली जुलाई को अपने दो और साथियों के साथ छुट्टी काटने के लिए अपने गांव कासन डाकघर खलानु तहसील कोटली  लौटा था। जवान हवाई यात्रा के माध्यम से चंडीगढ़ आया है, जिसके बाद एक निजी गाड़ी से अपने दो साथियों के साथ मंडी पहुंचा है। साथ दो युवकों में एक बल्ह के सिध्यानी व दूसरा थाची का बताया जा रहा है।

The post दोबारा नेगेटिव आई रिपोर्ट, केलांग बाजार खुला appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.