Thursday, November 26, 2020 12:29 AM

मास्क न लगाने वालों की पोल खोलेगा ‘ड्रोन’

त्योहारी सीजन को देखते जिला पुलिस प्रशासन अलर्ट, ऊना में कोरोना के बचने का दिया जाएगा संदेश

ऊना-त्योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। कोरोना वचाव को लेकर पुलिस जहां ड्रोन के जरिए मास्क न लगाने वालों पर नजर रखेंगी। वहीं ड्रोन के जरिए लोगों को कोरोना से बचाव बारे जागरूक भी किया जाएगा। इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है। ड्रोन के जरिए बिना मास्क बाजार में घूम रहे लोगों को पुलिस कार्रवाई की चेतावनी भी दी जाएगी।  गौरतलब है कि अक्तूबर व नवंबर माह में त्योहारों की भरमार है।

अब चल रहे नवरात्र मेलों के बाद दहशरा, करवाचौथ पर्व, अहोई माता व्रत, दिवाली, भैयादूज, विश्वकर्मा दिवस आदि के चलते बाजारों व मुख्यालय पर भारी भीड़ एकत्रित होने की उम्मीद है। ऐसे में कोरोना वायरस को देखते हुए पुलिस जवान भीड़ में न जाकर ड्रोन के जरिए बिना मास्क लगाकर बाजार व मेलों में घूमने वालों पर कड़ी नजर रखेंगी। उक्त ड्रोन लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरुक करेगा। वहीं लोगों को पुलिस कार्रवाई बारे भी सचेत करेगा। कोरोना वायरस के खिलाफ जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व पुलिस कर्मी कोरोना योद्धा के रुप में अपनी सेवाएं दे रहे है। पुलिस जवान कोविड़ नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान काट सबक सिखा रहे है। वहीं उन्हें कोविड नियमों का पाठ भी पढ़ा रहे हैं।

लोगों को कोरोना पर किया जाएगा जागरूक

एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि आगामी दिनों में त्योहारों के चलते बिना मास्क घूम रहे लोगों पर ड्रोन के जरिए नजर रखी जाएगी। ड्रोन के जरिए लोगों को कोरोना वायरस के बारे जागरूक किया जाएगा। वहीं लोगों को पुलिस प्रशासन का सहयोग करने बारे भी अपील की जाएगी।

The post मास्क न लगाने वालों की पोल खोलेगा ‘ड्रोन’ appeared first on Divya Himachal.