Saturday, September 26, 2020 03:28 PM

डुगली में कोरोना ने जकड़ा एक

दाड़लाघाट – उप तहसील दाड़लाघाट के अंतर्गत ग्राम पंचायत सन्याड़ी मोड़ के डुगली गांव में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। सब तहसील में दो माह के अंतराल में इस व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के कारण, क्षेत्र में एक बार फिर दहशत का माहौल बन गया है। जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री नालागढ़ खेड़ा की बताई जा रही है। यह व्यक्ति खेड़ा से दो अगस्त को रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में डुगली गांव में अपने घर आया था। पांच अगस्त को यह व्यक्ति अपनी दो बहनों के साथ अपने दादा को चेकअप करवाने के लिए आईजीएमसी शिमला ले गया था। वहां स्वयं को भी बुखार महसूस होने पर इस व्यक्ति ने अपना चेकअप करवाया।

जहां इसका बुखार और गले में खराश होने के कारण कोरोना परीक्षण भी किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा  सात अगस्त को देर रात संक्रमित व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर बखालग शिफ्ट कर दिया गया है। उधर एसडीएम अर्की विकास शुक्ला ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया की पॉजिटिव आए व्यक्ति के परिवार के सदस्यों की सैंपलिंग भी बहुत जल्द कर ली जाएगी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अर्की की बीएमओ राधा शर्मा ने बताया कि उक्त व्यक्ति 6 दिन तक बिना किसी संपर्क रोध के अपने गांव में रहा है। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रधान हीरा सिंह की सहायता से मिलकर सूची तैयार की जा रही है जितने भी व्यक्ति इस परिवार के संपर्क में आए हैं मंगलवार तक उन सभी की कोरोना सैंपलिंग कर ली जाएगी।

The post डुगली में कोरोना ने जकड़ा एक appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.