Tuesday, October 27, 2020 05:01 PM

छात्रों के पास प्रैक्टिकल परीक्षाएं पास करने का मौका, शिक्षा बोर्ड ने जारी किया शैडयूल

नगर संवाददाता—धर्मशाला
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत पंजीकृत एवं अध्ययनरत्त मैट्रिक के अभ्यर्थियों की लिखित वार्षिक परीक्षा 15 से 22 सितंबर तक तथा जमा दो के अभ्यर्थियों की परीक्षा 15 से 26 सितंबर तक बोर्ड द्वारा स्थापित परीक्षा केंद्रों में संचालित करवाई जा रही है। ऐसे पूर्व परीक्षार्थी जो प्रैक्टिकल विषय की लिखित परीक्षा के साथ प्रैक्टिकल विषय की लिखित परीक्षा के साथ ही प्रैक्टिकल परीक्षा में भी अनुतीर्ण हैं व ऐसे परीक्षार्थी जो पहली बार मैट्रिक व जमा दो कोर्सों में राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत पंजीकृत हुए हैं व सितंबर 2020 में प्रैक्टिकल विषय की लिखित परीक्षा में बैठ रहे हैं, को लिखित परीक्षा के साथ प्रायोगिक परीक्षा देना अनिवार्य है।

राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत सितंबर 2020 के लिए मैट्रिक व जमा दो कक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षा की दिनांक सूची व आवश्यक दिशा-निर्देश बोर्ड की वेबसाइट व राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत अध्ययन केंद्रों के यूजर पर अपलोड कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मैट्रिक कक्षा में 24 सितंबर को साइंस, 25 को होम साइंस, कम्प्यूटर साइंस व आर्ट-बी की प्रायोगिक परीक्षा होगी। जमा दो में 28 सितंबर को फिजिक्स, 29 को केमेस्ट्री, 30 को बायोलॉजी, एचई एंड एफएससीए एक अक्तूबर को कंप्यूटर साइंस, तीन को जियोग्राफी की प्रायोगिक परीक्षा होगी। 28 सितंबर से एक अक्तूबर तक फिजिकल एजुकेशन व 28 सितंबर से तीन अक्तूबर तक अकाउंटेंसी प्रोजेक्ट की प्रायोगिक परीक्षा होगी।

The post छात्रों के पास प्रैक्टिकल परीक्षाएं पास करने का मौका, शिक्षा बोर्ड ने जारी किया शैडयूल appeared first on Divya Himachal.