Friday, October 30, 2020 04:53 AM

इन क्षेत्रों को शामिल कर नगर निगम बनेगा पालमपुर

राज्यपाल हिमाचल प्रदेश ने नगरपालिका अधिनियम-1994 की धारा-5 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए नगर परिषद पालमपुर के आसपास नए क्षेत्रों को सम्मिलित करने का प्रस्ताव अधिसूचित किया है। इसके तहत नए क्षेत्रों को सम्मिलित किए जाने से संभाव्य होने वाले निवासी इस अधिसूचना जारी कर दी है। वहीं , संबंधित क्षेत्र इस बारे में कोई आक्षेप या सुझाव देना चाहते हैं, तो वह 24 सितंबर को प्रकाशित की गई अधिसूचना के दो सप्ताह के भीतर उपायुक्त कांगड़ा के माध्यम से उन्हें भेज सकते हैं। पालमपुर नगर परिषद को अब नगर निगम बनाए जाने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। इसी के तहत पालमपुर के साथ लगते क्षेत्रों की पंचायतों को भी शामिल किए जाने की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

सचिव शहरी विकास रजनीश ने बताया कि नियत अवधि की भीतर प्राप्त हुए आक्षेप व सुझावों पर प्रारूप अधिसूचना को अंतिम रूप देने से पूर्व सरकार द्वारा विचार किया जाएगा। सचिव शहरी विकास ने बताया कि नगर परिषद पालमपुर में शामिल किए जाने वाले नए क्षेत्रों का विवरण इस प्रकार रहेगा।

बंदला पटवार वृत्त के तहत ग्राम पंचायत आईमा के मोहाल हार, ग्राम पंचायत लोहना के मोहाल सुरड़ और कोहली, ग्राम पंचायत बंदला के मोहाल बदंला खास, नच्छीर तथा भटारका, पटवार वृत्त चौकी की ग्राम पंचायत घुग्घर के मोहाल घुग्गर, चौकी, खलेट तथा ग्राम पंचायत खलेट के मोहाल रोड़ी, पटवार वृत्त बिंद्रावन के मोहाल भड़ू, बिंद्रावन, टिफरपट, खिलड़ू, चिंबलहार तथा ग्राम पंचायत कलियाड़कड़ के मोहाल कलियाड़कड़ और लोहराल, आईमा पटवार वृत्त की ग्राम पंचायत आईमा के मोहाल आईमा, सुग्घर, बंदला टी-एस्टेट तथा लोहना ग्राम पंचायत के मोहाल लोहना, चंदपुर पटवार वृत्त की होलटा ग्राम पंचायत के मोहाल होलटा और भरमात उपरली, पालमपुर पटवार वृत्त की ग्राम पंचायत लोहना के मोहाल निहंग तथा ग्राम पंचायत घुग्घर के मोहाल टांडा, पटवार वृत्त बाग बुहला की ग्राम पंचायत बनघ्यार के मोहाल बनघ्यार, बाग उपरला और मारंडा, पटवार वृत्त टांडा की ग्राम पंचायत टांडा के मोहाल पंतेहड़, टांडा होल्टा, जंडेरा और सरालू, ग्राम पंचायत राजपुर के मोहाल राजपुर और गोरट, ग्राम पंचायत मुहाल बनूरी के मोहाल टांडा पारला, पटवार वृत्त बनूरी की ग्राम पंचायत मुहाल बनूरी के मोहाल बनूरी, ग्राम पंचायत बनूरी खास के मोहाल बनूरी खास, जलरेहड़ और मतेहड़ के नाम नगर परिषद में सम्मिलित करने के लिए प्रस्तावित हैं।

The post इन क्षेत्रों को शामिल कर नगर निगम बनेगा पालमपुर appeared first on Divya Himachal.