Sunday, November 28, 2021 05:19 PM

पुंछ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, मेंढर के जंगलों में तलाश जारी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के मेंढऱ के जंगलों में छिपे हुए आतंकवादियों तथा सुरक्षा बलों के बीच सोमवार को मुठभेड़ हुई। सूत्रों ने कहा कि प्राप्त सूचना के मुताबिक तीन से चार आतंकवादी मुठभेड़ में शामिल हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सेना, पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों के जवानों की संयुक्त टीम मेंढर में नर खास के जंगलों में तलाश अभियान चला रहे हैं। आतंकवादियों का पता लगाने के लिए हेलिकटप्टरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

सूत्रों ने कहा कि आतंकवादी घने जंगलों में छिपे हुए हैं और रूक-रूक कर गोलीबारी कर रहे हैं, जिनका सुरक्षा बलों के जवान माकूल जवाब दे रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि सेना के जवाब सावधानी पूर्वक आगे बढ़ रहे हैं, क्योंकि भारी हथियारों से लैस आतंकवादी जंगलों में छिपे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि 11 अक्तूूबर से अब तक आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो जेसीओ सहित सेना के नौ जवान शहीद हुए हैं। घना जंगल होने की वजह से आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाने में सुरक्षा बलों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बलों ने कथित तौर पर आतंकवादियों की सहायता करने के संदेह में दो लोगों को हिरासत में लिया है। सूत्रों ने कहा कि खुफिया सूचना के आधार पर तलाश अभियान के दौरान लोगों को भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह को खाद्य पदार्थ तथा आश्रय मुहैया कराने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुंछ जिला मुख्यालय को राजौरी तथा जम्मू से जोडऩे वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को भीम्बर गली तथा जरान वाली गली में रविवार तक बंद रहने के बाद सोमवार को आंशिक तौर पर खोल दिया गया।