इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 21 सदस्यीय टीम की घोषणा की, कौन-कौन खिलाड़ी यहां पढ़ें

लंदन- ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम सितंबर में तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे के लिए 21 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा कर दी है। टी-20 मैच 4, 6 और 8 सितंबर को साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेले जाएंगे। तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 11, 13, और 16 सितंबर को होंगे और यह सभी मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे।

ईसीबी ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को ब्रिटेन पहुंचेगी। पहले वह डर्बीशायर आएगी और फिर यहां से साउथेम्प्टन के एजेस बाउल जाएगी। टी-20 सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवरों का एक अभ्यास मैच खेलेगी। इसके अलावा तीन टी-20 अभ्यास मैच भी खेले जाएंगे। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, “हम खिलाड़ियों, स्टाफ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रशासकों का इस सीरीज के लिये सहमति जताने को लेकर अभारी हैं। उन्होंने कहा, “देश में क्रिकेट के आयोजन करने को लेकर उनका सहयोग काफी अहम है। इससे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को बेहद जरूरी वित्तीय मदद मिलेगी।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की कि सहायक कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड राजस्थान रॉयल्स के साथ मुख्य कोच के रूप में अपनी प्रतिबद्धता के कारण टीम के साथ यात्रा नहीं कर सकेंगे। मैकडॉनल्ड इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ेंगे। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, “यह जरूरी है कि इस संकट की घड़ी में हम क्रिकेट को जारी रखने का हर संभव प्रयास करें। मैं इस बात से खुश हूं कि खिलाड़ी मार्च से मिले ब्रेक के बाद तरोताजा होकर वापस लौट आए हैं। पूरी टीम फिर से नए जोश के साथ वापसी की है। हमारे सामने विश्व कप, टेस्ट सीरीज, एशेज सीरीज और भारत और दक्षिण अफ्रीका जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं। हम खेल में वापसी करने के लिये अब और इंतजार नहीं कर सकते।”

The post इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 21 सदस्यीय टीम की घोषणा की, कौन-कौन खिलाड़ी यहां पढ़ें appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: