Sunday, November 29, 2020 07:30 AM

फिल्म मोहब्बतें के 20 साल पूरे

मुंबई — आदित्य चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी सुपरहिट फिल्म ‘मोहब्बतें’ को रिलीज हुए 20 साल पूरे हो चुके हैं। लंबी चौड़ी स्टार-कास्ट वाली इस फिल्म को शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के यादगार किरदारों के लिए याद किया जाता है। फिल्म से छह नए कलाकारों उदय चोपड़ा, जिमी शेरगिल, जुगल हंसराज, शमिता शेट्टी, किम शर्मा और प्रीति झंगियानी ने बालीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म के लिए करिश्मा कपूर और काजोल को भी रोल ऑफर किए गए थे।

रिपोट्र्स के मुताबिक, शमिता शेट्टी और किम शर्मा वाले किरदार पहले करिश्मा कपूर और काजोल को ऑफर हुए थे। हालांकि उन्होंने ये किरदार क्यों ठुकरा दिए इसके बारे में आज तक पता नहीं चल पाया है। फिल्म में शमिता शेट्टी उदय चोपड़ा, जबकि किम शर्मा जुगल हंसराज के ऑपोजिट थे। वैसे यह बात भी दिलचस्प है जोकि कम लोगों को पता है कि उदय चोपड़ा फिल्म में रिंकी खन्ना को अपने ऑपोजिट लेना चाहते थे, लेकिन आदित्य चोपड़ा ने मन बना लिया था कि वह इस रोल में किसी नई एक्ट्रेस को ही लेंगे।

बताया तो यहां तक जाता है कि फिल्म में श्रीदेवी के लिए भी एक किरदार लिखा गया था और उन्हें अमिताभ बच्चन के ऑपोजिट कास्ट किया जाना था, लेकिन श्रीदेवी ने यह रोल ही रिजेक्ट कर दिया तो इस किरदार को कहानी से ही हटा दिया गया। बता दें कि मोहब्बतें अपने समय की काफी पसंद की गई फिल्म थी। इसके गाने आज भी पसंद किए जाते हैं। फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, शेफाली शाह, सौरभ शुक्ला, अमरीष पुरी, अनुपम खेर और अर्चना पूरण सिंह ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थीं।

The post फिल्म मोहब्बतें के 20 साल पूरे appeared first on Divya Himachal.