Sunday, May 09, 2021 06:49 PM

बिना परमिशन बाहर घूमने पर चार गिरफ्तार

रांची — झारखंड की राजधानी रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को सशस्त्र अपराधियों ने व्यापारी से एक करोड़ 25 लाख रुपए लूट लिए। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के ओबरिया मार्ग में सुबह करीब छह बजे यह घटना घटी। व्यापारी निकेश मिश्रा अपने साथियों के साथ कार में एक करोड़ 25 लाख रुपए लेकर किसी महाजन के पास जमा कराने जा रहे थे।

ओबरिया मार्ग पर अपराधियों ने कार को ओवरटेक कर रोका और फिर रिवॉल्वर की नोक पर सभी को वाहन से उतार कर रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। व्यापारी ने तत्काल स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के कई वरीय अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और छानबीन की। अपराधियों की धरपकड़ के लिए सघन छापामारी अभियान शुरू की गई है।

चंडीगढ़, 12 अप्रैल (ब्यूरो)

चंडीगढ़ के सेक्टर-34 के एक्सिस बैंक से 4.04 करोड़ रुपए की चोरी करने वाले सिक्योरिटी गार्ड सुनील कुमार पर चंडीगढ़ पुलिस ने 10 हजार का इनाम घोषित कर दिया। आरोपी टिक्कर हिल्स मोरनी का निवासी है, जो कि पिछले तीन साल से बैंक में सिक्योरिटी गार्ड का काम कर रहा था। आरोपी को 24 घंटे के बाद भी नहीं पकड़ पाने पर पुलिस ने इनाम घोषित किया है। रविवार रात से सेक्टर-34 थाना पुलिस आरोपी की तलाश में जगह-जगह छापामारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात बैंक में उसकी ड्यूटी थी। आरोपी के साथ ही बैंक में पंजाब पुलिस के भी कुछ कर्मी सुरक्षा में तैनात थे।

सुनील के भरोसेमंद होने के चलते अन्य सिक्योरिटी गार्ड भी वहीं पर ड्यूटी कर रहे थे। सुनील देर रात करीब तीन बजे अचानक से ड्यूटी से गायब हो गया। अगली सुबह उसके गायब होने की सूचना सेक्टर- 34 थाना पुलिस को दी गई। शक के आधार पर जब बैंक में रखे बक्से को खंगाला तो उसे पीछे से कटर से काटा गया था और उसमें से चार करोड़ चार लाख की नकदी गायब थी। पुलिस जांच में सीसीटीवी फुटेज में सुनील बैंक से पैसा चोरी करते नजर आ रहा है।

राज्य में निवेश को तैयार हुई कई औद्योगिक इकाइयां, तैयारियों में जुटी सरकार

चंडीगढ़, 12 अप्रैल (ब्यूरो)

पंजाब में उद्योग जगत के लिए अच्छी खबर है। राज्य में चीन से आने वाली औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जाएंगी। उद्योग विभाग भी इसकी तैयारियों में जुट गया है। इकाइयों को राज्य में जमीन की परेशान न हो इसके लिए तीन पार्क बनाए जा रहे हैं। बठिंडा में एक फार्मास्यूटिकल पार्क की मंजूरी के लिए राज्य सरकार की ओर से केंद्र को प्रस्ताव भेजा गया है। पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने दावा किया है कि राज्य में अब तक 78000 करोड़ रुपए का निवेश हो चुका है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रही घटनाओं के मद्देनजर चीन से औद्योगिक इकाइयां प्रवास करके भारत की तरफ आ रही हैं। पंजाब इन इकाइयों को राज्य में ला सकंे इसको लेकर विभाग तैयारी कर रहा है।

राज्य सरकार चीन से आ रही औद्योगिक इकाइयों की जमीन की जरूरतें पूरी करने के लिए चार बड़े औद्योगिक पार्क बना रही है। इसमें मत्तेवालाए बठिंडा और राजपुरा के औद्योगिक पार्क शामिल हैं। उन्होंने कहा कि बठिंडा में फार्मास्यूटिकल पार्क बनाने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है। संभावना है केंद्र जल्द ही इसकी मंजूरी दे देगा। उद्योग मंत्री ने बताया कि पंजाब सरकार छोटे उद्योगों की मजबूती के लिए भी विशेष तौर पर काम कर रही है। नए उद्योगों की स्थापना के लिए मांगी मंजूरियां ऑनलाइन जारी की जा रही हैं। पंजाब का उद्योग विभाग स्थानीय कच्चे माल की खपत का अधिक से अधिक प्रयोग करने की कार्ययोजना बना रहा है। इसके साथ ही औद्योगिक फोकल प्वाइंट के विकास करने पर भी काम कर रहा है। उद्योग विभाग की ओर से इस ओर विकास कार्य की रिपोर्ट बनाने को कहा है।

चंडीगढ़, 12 अप्रैल (ब्यूरो)

कोरोना वायरस की लहर में संक्रमण को रोकने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने नाइट कफ्र्यू लगाया है। रात 10.30 बजे से सुबह पांच बजे के बीच बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस सख्ती बरत रही है। ऐसे में नाइट कफ्र्यू के दौरान बेवजह शहर में घूम रहे चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सभी आरोपितों को थाने से कानूनी कार्रवाई के बाद जमानत पर छोड़ा गया। थाना सारंगपुर पुलिस नाइट कफ्र्यू के दौरान शनिवार को एरिया में पैट्रोलिंग कर रही थी। पैट्रोलिंग के दौरान जब पुलिस गवर्नमेंट स्कूल ईडब्ल्यूएस कॉलोनी धनास के पास आरोपित व्यक्ति त्रिलोकी बाहर घूम रहा था उससे कफ्र्यू के दौरान बाहर घूमने की परमिशन मांगी, तो वह दिखा नहीं पाया। पुलिस ने तुरंत मामले में डीसी के आदेशों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

सेक्टर.17 थाना पुलिस ने नाइट कफ्र्यू के दौरान बिना अनुमति के घूमने को लेकर एक आरोपित शख्स के खिलाफ कार्रवाई की है, जिसकी पहचान सेक्टर 25 के रहने वाले बंटी के रूप में हुई है। रविवार को नाइट कफ्र्यू के दौरान पुलिस एरिया में पैट्रोलिंग कर रही थी। पैट्रोलिंग के दौरान जब पुलिस सेक्टर 22 के पेट्रोल पंप के पास पहुंची तो पुलिस से आरोपित वहां बिना परमिशन के घूम रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सेक्टर.36 थाना पुलिस ने सेक्टर 22 के रहने वाले चिराग बजाज के खिलाफ भी नाइट कफ्र्यू के दौरान बाहर घूमने को लेकर कार्रवाई की है। पैट्रोलिंग के दौरान पुलिस केके होटल गांव कजेहड़ी के पास पहुंची तो आरोपी शख्स नाइट कफ्र्यू के दौरान बिना परमिशन के घूम रहा था। जब पुलिस ने पूछताछ की तो वह कुछ नहीं दिखा पाया। इसके बाद पुलिस उसे पकड़ कर थाने ले गई। सेक्टर.36 थाना पुलिस ने सेक्टर 42 अटावा के रहने वाले राजबहादुर को एरिया में पैट्रोलिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस सेक्टर 42 अटावा चौक के पास पहुंची, आरोपित वहां घूम रहा था, जिस पर उसे बेवजह बिना परमिशन के रात में बाहर घूमने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। हालांकि, सभी आरोपितों को जमानत पर रिहा कर दिया।