Friday, September 25, 2020 12:34 AM

फोरलेन का काम…वाहनों का जाम

 स्टाफ रिपोर्टर — भुंतर

जिला कुल्लू व मंडी जिला की सीमा पर स्थित झीड़ी में फोरलेन का कार्य लोगों का पसीना निकाल रहा है। दिन-रात यहां पर हो रहे फोरलेन काम होने के साथ कुल्लू जिला में प्रवेश लेने वाले वाहनों के लिए लगे नाके पर लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को खूब परेशान होना पड़ रहा है।

लोगों ने प्रशासन से यहां पर व्यवस्था बनाने की गुहार लगाई है। जानकारी के अनुसार पिछले दो माह से यहां पर लोग हर रोज परेशान हो रहे हैं और लंबा जाम लगने से समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। बता दें कि कोरोना संकट के बीच निर्माण कार्यों को तेज करने का अभियान सरकार ने चलाया है। केंद्र सरकार के महत्त्वाकांक्षी फोरलेन प्रोजेक्ट का कार्य पूरी गति से चल रहा है। औट से लेकर कुल्लू तक का कार्य इसके तहत इन दिनों पूरा किया जा रहा है।

सरकार का लक्ष्य इसी साल के अंत तक इसका काम निपटाने का है, लेकिन इसके कारण कारण झीड़ी में लंबा जाम भी लग रहा है। जानकारी के अनुसार यहां पर वाहनों को आधे घंटे तक रुकना पड़ रहा है तो इसके बाद नाके पर भी इसके बाद दस से 20 मिनट तक लग रहे हैं। लोग इस समस्या के कारण अपने गंतव्य तक सही समय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं तो तेज गर्मी के कारण भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चूंकि कोरोना के कारण पुलिस का नाका यहां पर काफी अहम है।

ऐसे में लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि फोरलेन के कार्य को यहां पर पीक आवर्स में करवाने के बजाय सुबह-शाम या रात को करने के निर्देश दिए जाएं और साथ ही दिन के समय यहां पर वाहनों को दस मिनट से ज्यादा न रोका जाए।  लोगों का कहना है कि पहले इस इस बारे में गुहार लगाई गई थी, लेकिन अभी तक भी व्यवस्था नहीं बनी है।

भुंतर की थाना प्रभारी गरिमा सूर्य के अनुसार बजौरा से भुंतर के बीच फोरलेन के काम के कारण दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस ने व्यवस्था बनाई है, जबकि इससे साथ लगता क्षेत्र औट पुलिस के अधिकार क्षेत्र का है। उन्होंने लोगों को कम दिक्कतें हो इसके लिए बेहतर इंतजाम करने का भरोसा दिलाया है।

The post फोरलेन का काम… वाहनों का जाम appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.