फ़्रांस की फियोना फेरो कोरोना के बीच बनी पहली चैंपियन, लेडीज ओपन टेनिस टूर्नामेंट जीता

पालेरमो- फ़्रांस की फियोना फेरो कोरोना के बीच डब्लूटीए टूर की वापसी के बाद पांच महीनों में पहली चैंपियन बन गयी हैं। फेरो ने रविवार को चौथी सीड एस्टोनिया की एनेट कोंतावित को लगातार सेटों में 6-2 7-5 से हराकर पालेरमो लेडीज ओपन टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया। 23 वर्षीय फेरो का करियर का यह दूसरा खिताब था। कोरोना के कारण टेनिस टूर्नामेंटों को स्थगित किये जाने के बीच यह पहला टूर्नामेंट था जिसका सफल आयोजन किया गया। टूर को मार्च में स्थगित किया गया था।

इस दौरान हालांकि कई प्रदर्शनी मैच आयोजित किये गए थे लेकिन डब्लू और एटीपी टूर में यह पहला प्रतियोगी टूर्नामेंट था। इसमें सख्त प्रोटोकॉल का पालन किया गया था। दर्शकों की संख्या सीमित थी, मैच के बाद खिलाड़ियों का हाथ मिलाना मना था, खिलाड़ियों और अधिकारियों का हर चार दिन में कोरोना टेस्ट किया गया और जो पॉजिटिव पाया गया उसे टूर्नामेंट से हटा लिया गया। विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों ने हाथों में दस्ताने पहनकर ट्रॉफी ग्रहण की।

बेल्जियम में जन्मी फेरो ने मैच में 51 विनर्स लगाए और पांच बार कोंतावित की सर्विस तोड़ी। उन्होंने अपने दूसरे मैच अंक पर खिताब जीत लिया। 22वीं रैंकिंग की कोंतावित ने अपने करियर के छह फाइनल्स में से पांच गंवा दिए हैं। 53वीं रैंकिंग की फेरो इस जीत के बाद सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में 44वें और कोंतावित 20वें नंबर पर पहुंच गयी हैं।

The post फ़्रांस की फियोना फेरो कोरोना के बीच बनी पहली चैंपियन, लेडीज ओपन टेनिस टूर्नामेंट जीता appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: