Monday, October 26, 2020 10:21 AM

गगल एयरपोर्ट में बढ़ी रौनकें

नियमित हो रहीं उड़ानों से यात्रियों की संख्या में भारी इजाफा

लॉकडाउन के बाद गगल हवाई अड्डे पर जैसे ही विमान सेवाएं शुरू हुई, तब से बाहरी राज्यों से आने वालों और हिमाचल से बाहर जाने वाले यात्रियों का सिलसिला दिन-प्रतिदिन बढ़ने लगा है। गगल हवाई अड्डे पर स्पाइसजेट और एयर इंडिया दोनों विमान सेवाएं अपने निर्धारित समय पर आ और जा रही हैं। शुक्रवार को भी स्पाइसजेट की विमान सेवा अपने निर्धारित समय पर दिल्ली से 82 यात्रियों को लेकर गगल हवाई अड्डे पर पहुंची और गगल से 66 यात्रियों को दिल्ली लेकर चली गई।

वहीं, एयर इंडिया का विमान भी अपने निर्धारित समय  पर दिल्ली से 57 यात्रियों को गगल लेकर आया, फिर गगल से चंडीगढ़ 42 यात्री गए और चंडीगढ़ से गगल के लिए भी 37 यात्रियों को लेकर आया, फिर गगल से 45 यात्रियों को लेकर यह विमान दिल्ली चला गया । ज्ञात रहे कि पहले वैश्विक करोना महामारी के चलते गगल हवाई अड्डे पर यात्रियों को थर्मल स्कैनिंग के बाद हवाई अड्डे में प्रवेश करने दिया जा रहा था और हर आने वाले यात्री की जांच स्वास्थ विभाग द्वारा की जा रही थी।

हवाई यात्रियों के कागजी जांच के लिए जिला प्रशासन के कर्मचारियों द्वारा उनका पूरा ब्यौरा लेने के बाद ही यात्रियों को हवाई अड्डे के बाहर जाने दिया जा रहा था, परंतु अब सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के तहत 25 सितंबर से गगल हवाई अड्डे पर न तो यात्रियों की कोरोना का हो रही है और न ही थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। मंगलवार को भी 186 यात्री बाहरी राज्यों से आए और 153 यात्री गगल हवाई अड्डे से बाहरी राज्यों को गए।

The post गगल एयरपोर्ट में बढ़ी रौनकें appeared first on Divya Himachal.