Monday, September 28, 2020 08:05 PM

गैर हिमाचली को दे दी सरकारी जमीन, केस दर्ज

नाहन – सिरमौर जिला के धौलाकुआं में धोखाधड़ी से सरकारी भूमि गैर हिमाचली को बेचे जाने का मामला सामने आया है। गैर हिमाचली को भूमिहीन का लाभ पहुंचाने के चक्कर में पांवटा साहिब की अदालत के आदेश पर पुलिस थाना माजरा में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में धौलाकुआं के एक स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि के अलावा तीन अन्य व्यक्ति भी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि हरियाणा के एक व्यक्ति ने धौलाकुआं की एक महिला से शादी की थी। इस दौरान उस व्यक्ति द्वारा धौलाकुआं में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया तथा यह भूमि हाल ही में आईआईएम द्वारा अधिकृत की जा चुकी है। यही नहीं, हरियाणा से ताल्लुक रखने वाला व्यक्ति इंदिरा आवास योजना के तहत भी वर्ष 2013-14 में 75 हजार रुपए की राशि हासिल कर चुका है। आईआईएम द्वारा भूमि अधिग्रहण करने के बाद हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले तीन आरोपियों से भूमि खाली करवा ली गई है।

इस मामले में शिकायतकर्ता सुधोंवाला निवासी सागर सिंह ने न्यायालय में दी गई शिकायत में कहा है कि हरियाणा के तीन लोगों ने धौलाकुआं के एक व्यक्ति के साथ मिलकर सरकारी जमीन को गैर हिमाचली को बेचने तथा भूमिहीन योजना के तहत सरकारी जमीन हासिल करने के चलते सरकार को गुमराह किया है। उधर, मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर सिंह ने की है।

The post गैर हिमाचली को दे दी सरकारी जमीन, केस दर्ज appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.