Monday, October 26, 2020 09:13 AM

ग्लवाहधार-रम्वी सड़क का काम शुरू

सबजज कोर्ट बंजार से स्टे टूटते ही फिर से निर्माण कार्य शुरू होने से  तीन गांवों के बाशिंदे खुश हो गए हैं। वर्ष 2016 से निर्माणाधीन छह किलोमीटर लंबी ग्लवाहधार-रम्वी सड़क का निर्माण कार्य फिर से शुरू होने पर फगरौट निवासी समाजसेवी युवा मोहर सिंह ने ग्रामीणों को प्रसाद बांट कर खुशी का इजहार किया।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में उपरोक्त सड़क का निर्माण कार्य रम्वी, फगरौट, नडाहरा आदि गांवों के स्थानीय बाशिंदों की वर्षों पुरानी सड़क निर्माण की मांग को पूर्ण करते हुए दिवंगत कैबिनेट मंत्री कर्ण ने इस सड़क का विधिवत भूमि पूजन किया था।  निर्माण कार्य के दौरान इस सड़क के निर्माण पर स्टे लिया गया था, जिसके कारण दो वर्षों से सड़क का निर्माण कार्य ठप पड़ा था उपरोक्त ग्रामीणों के अथक प्रयासों से जैसे ही स्टे कर्ता ने सड़क पर लगा स्टे वापस लिया। वैसे ही सब जज कोर्ट ने लोक निर्माण मंडल बंजार के अधिशाषी अभियंता को निर्माण कार्य विफर से शुरू करने को क्लीन चिट दे दी, जिससे उपरोक्त गांवों के ग्रामीणों में खुशी की लहर चल पड़ी है। क्योंकि आजादी के सात दशक बाद उपरोक्त गांव के बाशिंदों को सड़क की सुविधा घरद्वार में ही मिलनी शुरू हो जाएगी। निर्माण कार्य शुरू होने पर पूर्व वार्ड पंच चेतराम, मोहर सिंह, सुनील, पूर्व बीडीसी सदस्य चिरंजीलाल ठाकुर आदि  ने फिर से इस रोड का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए जहां लोक निर्माण विभाग का आभार व्यक्त किया। वहीं, उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण कार्य पूर्ण होने से दिवंगत कैबिनेट मंत्री कर्ण सिंह का एक और अधूरा सपना पूरा हो जाएगा।

 क्योंकि दिवंगत मंत्री ने शिलान्यास के अवसर पर उपरोक्त गांव के स्थानीय बाशिंदों को ेआश्वस्त किया था कि दिसंबर, 2017 से पूर्व में गाड़ी में बैठ कर आपके गांव की सड़क का उद्घाटन करूंगा।  दुर्भाग्यवश मई 2017 में उनका निधन हो गया था, लेकिन अब शीघ्र ही इस सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण होने से उनका अधूरा स्वपन जहां पूरा हो जाएगा। वहीं, ग्रामीणों  की पीठ का बोझ उतरेगा तथा किसानों और बागबानी की आय में अधिक इजाफा भी होगा।

The post ग्लवाहधार-रम्वी सड़क का काम शुरू appeared first on Divya Himachal.