पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर बोले, पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन बनाना विराट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक

नई दिल्ली – भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली की 2012 के एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली 183 रन की पारी को उनकी वनडे क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक बताया है। विराट ने एशिया कप के पांचवें वनडे मुकाबले पाकिस्तान के खिलाफ 330 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए 148 गेंदों में 22 चौकों और छह छक्कों की मदद से 183 रन बनाए थे और भारत को 13 गेंदें शेष रहते छह विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

गंभीर के पहले ओवर में बिना खाता खोले आउट होने के बाद विराट बल्लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने पहले सचिन तेंदुलकर के साथ दूसरे विकेट के लिए 133 रन और इसके बाद रोहित शर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 172 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी। गंभीर ने कहा, “विराट ने क्रिकेट के तीनों प्रारुप में कई बेहतरीन पारियां खेली है लेकिन मेरे अनुसार पाकिस्तान के खिलाफ 2012 के एशिया कप में खेली पारी हर हिसाब से विराट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है।”

उन्होंने कहा, “हमें 330 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करना था और उस समय भारत का पहला विकेट शून्य के स्कोर पर गिर गया था। इसके बाद विराट ने 183 रन की पारी खेली वो भी पाकिस्तान के खिलाफ। उस समय वह इतने अनुभवी भी नहीं थे। ईमानदारी से कहूं तो मेरे ख्याल से यह विराट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है।” विराट का वनडे में यह अब तक का सर्वाधिक स्कोर है और किसी भी बल्लेबाज का एशिया कप में यह सर्वाधिक स्कोर है। विराट 2014 के बाद से एशिया कप में नहीं खेले हैं।

The post पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर बोले, पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन बनाना विराट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: