होनहार गरीब विद्यार्थियों को नीट, आईआईटी, जेईई की नि:शुल्क कोचिंग दिलाएगा राह फाउंडेशन

हिसार – आर्थिक संसाधनों की कमी के कारण नीट, आईआईटी और जेईई की कोचिंग न ले पाने वाले होनहार विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है जब राह ग्रुप फाउंडेशन ने प्रदेश के ऐसे 300 विद्यार्थियों के लिये यह व्यवस्था करने का बीड़ा उठाया है।फाउंडेशन देश के नामी कोचिंग संस्थान सिंथेसिस से अनुबंध आधार पर यह कोचिंग दिलाएगा। इसके लिए बकायदा एक स्कूल के छह-छह टॉपर्स विद्यार्थियों का चयन कर उनका टारगेट नीट, आईआईटी और जेईई के नाम से विशेष बैच तैयार किया जाएगा। इसके लिए जुलाई माह में ही विद्यार्थियों का पंजीकरण एवं चयन किया जाएगा। उसके बाद सुपर-300 के नाम से ऑनलाईन कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश सेलपाड़ ने वर्चुअल बैठक में लिये गये इस संदर्भ में फैसले आज यहां जानकारी देते हुये बताया कि विद्यार्थियों की रुचि एवं अध्ययन क्षमता को ध्यान में रखते हुए विशेष प्रकार की कोचिंग दिलाई जाएगी। जिसमें चयनित विद्यार्थी पहले ही प्रयास में नीट, आईआईटी और जेईई में बेहत्तर स्कोर कर सके। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों से सम्बंधित विद्यार्थी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण नीट, आईआईटी और जेईई की मंहगी कोचिंग नहीं ले पाते हैं। विशेषकर कोरोना काल में यह स्थिति और भी गंभीर हो गई है। इसी के मद्देनजर संस्था ने देश की नामी शिक्षण संस्थान सिंथेसिस से अनुबंध आधार पर यह कोचिंग दिलाने का फैसला लिया है।

The post होनहार गरीब विद्यार्थियों को नीट, आईआईटी, जेईई की नि:शुल्क कोचिंग दिलाएगा राह फाउंडेशन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: