Thursday, September 24, 2020 10:30 PM

सुनील गावस्कर के चौके के बाद इमरान खान हर बार देते थे सलाह, इनसे सीखो बैटिंग करना

नई दिल्ली — भारत और पाकिस्तान के बीच खेल के मैदान पर प्रतिद्वंद्विता हमेशा ही चरम पर रही है। दोनों देशों के खिलाड़ी एक-दूसरे को पर हावी होने के लिए पूरी जी जान लगा देते हैं, लेकिन जब विरोधी टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे के खेल की प्रशंसा करते हैं, तब बात का अलग ही प्रभाव दिखाई देता है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान भी सुनील गावसकर की बैटिंग के जबरदस्त प्रशंसक थे। उन्होंने तब अपनी टीम के युवा ओपनर रमीज राजा को दी सलाह दी थी कि वह गावसकर से बैटिंग सीखें।

मीज राजा ने स्पोट्र्स कीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया। राजा ने बताया कि यह बात 1986-87 की है। जब मैं पहली बार भारत दौरे पर पाकिस्तान टीम के साथ खेलने आया था। यह पहला मौका था, जब मैं दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज को इतने करीब से खेलते हुए देख रहा था। यहां इमरान खान ने मुझे कहा कि मैं उन्हें खेलते हुए देखूं और उनसे सीखूं। यदि इमरान आपसे कहें कि वह दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं तो आप उन्हें गौर से देखते हैं।

क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने रमीज राजा ने कहा कि जब मैं पहली बार गावसकर से मिला तो वह मुझे गॉड की तरह लगे। मैं शॉर्ट लेग पर खड़ा था। इमरान खान, सुनील गावसकर को आउट करने की भरपूर कोशिश कर रहे थे। गावसकर ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों को छोड़ रहे थे और सही गेंद का इंतजार कर रहे थे।

रमीज बोले कि इमरान ने तब बताया था,’गावसकर इनस्विंग बॉल को भी आसानी से सीमा रेखा के बाहर पहुंचा रहे थे। जवाब में इमरान नाराज हो रहे थे। इसके बावजूद वह मुझे गावसकर से सीखने को कह रहे थे।

57 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वह उनके पैड पर इनस्विंग गेंद फेंकते और गावसकर उसे आसानी से शॉर्ट लेग की तरफ चौके के लिए भेज देते। इमरान गावसकर पर गुस्सा करने की बजाय मुझे देखते क्योंकि मैं भी ओपनर था। वह मुझे कहते गावसकर से सीखो कैसे खेलते हैं फिर कुछ कड़वे शब्द बोलते।

The post सुनील गावस्कर के चौके के बाद इमरान खान हर बार देते थे सलाह, इनसे सीखो बैटिंग करना appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.