Monday, November 30, 2020 04:38 AM

जर्मनी में बैडमिंटन खिलाडिय़ों के क्वारंटाइन में रहने का खर्च वहन करेगा भारतीय खेल प्राधिकरण

नई दिल्ली — भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) बैडमिंटन खिलाडिय़ों अजय जयराम और शुभंकर डे के जर्मनी में क्वारंटाइन समय के दौरान होटल में ठहरने और खाने-पीने का खर्च वहन करेगा। साई मानवीय आधार पर 30 अक्तूबर से 10 नवंबर की अवधि में होने वाले खर्चों का भुगतान करेगा। साई इन दोनों खिलाडिय़ों के होटल में ठहरने और खाने-पीने के खर्च के लिए कुल 1.46 लाख रुपए का भुगतान करेगा।

इस राशि का 90 प्रतिशत हिस्सा तुरंत जारी किया जाएगा। साई फ्रैंकफर्ट में भारतीय वाणिज्य दूतावास के साथ लगातार संपर्क में है, ताकि दोनों खिलाडिय़ों के साथ उत्पन्न हुई स्थिति से निपटने के लिए सहायता की जा सके। दोनों खिलाडिय़ों को इस सप्ताह जर्मनी के सारब्रकेन में सारलोरलक्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाग लेना था, लेकिन लक्ष्य सेन के साथ प्रशिक्षण लेने के कारण दोनों खिलाडिय़ों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।

लक्ष्य पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, क्योंकि लक्ष्य के प्रशिक्षक और पिता डीके सेन की कोविड जांच रिपोर्ट 27 अक्तूबर को पॉजिटिव आई थी। जर्मनी पहुंचने पर अजय जयराम और शुभंकर डे की कोविड जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन इन दोनों खिलाडिय़ों ने लक्ष्य के साथ प्रशिक्षण लिया था। लक्ष्य के साथ निकट संपर्क के कारण दोनों खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट गए, जिससे दूसरे खिलाडिय़ों की सुरक्षा को खतरा न हो और टूर्नामेंट के संचालन में बाधा न आए।

The post जर्मनी में बैडमिंटन खिलाडिय़ों के क्वारंटाइन में रहने का खर्च वहन करेगा भारतीय खेल प्राधिकरण appeared first on Divya Himachal.