जर्मनी के ज्वेरेव, स्विटजरलैंड के वावरिंका, बेलारुस की अजारेंका, क्वितोवा दूसरे दौर में, मरे बाहर

यूएस ओपन के उपविजेता जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, स्विटजरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका और महिला वर्ग में पूर्व नंबर एक बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका और सातवीं सीड चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने पहले राउंड के अपने-अपने मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है जबकि ब्रिटेन के एंडी मरे पहले ही दौर में टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

एक साल से अधिक समय के बाद क्ले कोर्ट पर खेल रहे ज्वेरेव ने दो घंटे पांच मिनट तक चले मुकाबले में ऑस्ट्रिया के डेनिस नोवाक को लगातार सेटों में 7-5, 6-2, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। ज्वेरेव ने इस मैच में 10 एस लगाए जबकि नोवाक ने एक एस लगाए। जवेरेव को पहले सेट में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा लेकिन पहला सेट जीतने और अपनी लय हासिल करने के बाद उन्होंने अगले दो सेट जीतने में ज्यादा समय नहीं लगाया।

वावरिंका ने पूर्व ओलंपिक चैंपियन मरे को एक घंटे 37 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-3, 6-2 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनायी। वावरिंका ने मैच में नौ एस लगाए जबकि मरे ने दो एस लगाए। स्विस खिलाड़ी ने मुकाबले में 42 विनर्स और मरे ने 10 विनर्स लगाए।

क्वितोवा ने फ्रेंच ओपन में शानदार शुरुआत करते हुए ओशन डोडिन को लगातार सेटों में 6-3 7-5 से हराया। दो बार की विम्बलडन चैंपियन 30 वर्षीय क्वीतोवा ने फ्रांस की डोडिन के खिलाफ पहले सेट में अपनी सर्विस पर मात्र दो अंक गंवाए। दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच संघर्ष हुआ लेकिन चेक खिलाड़ी ने 11 वें गेम में महत्वपूर्ण ब्रेक हासिल किया और 12 वें गेम में अपनी सर्विस पर मैच समाप्त कर दिया।

क्वितोवा ने मैच में 30 विनर्स लगाए। क्वितोवा फ्रेंच ओपन में 11 अवसरों में 10 वीं बार दूसरे दौर में पहुंची हैं। 10 वीं सीड अजारेंका ने टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत करते हुए मोंटेनेग्रो की डेंका कोविनिच को मात्र 61 मिनट में 6-1, 6-2 से हरा दिया।

The post जर्मनी के ज्वेरेव, स्विटजरलैंड के वावरिंका, बेलारुस की अजारेंका, क्वितोवा दूसरे दौर में, मरे बाहर appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: