Thursday, December 03, 2020 04:03 AM

गोलीकांड पर दहका मुंगेर; गुस्साई भीड़ ने एसपी कार्यालय पर किया पथराव, फूंकी पुलिस की गाड़ी

बिहार में मुंगेर जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र में पिछले सोमवार को प्रतिमा विर्सजन के दौरान हुई फायरिंग में एक युवक की मौत और पुलिस की भूमिका के विरोध में आक्रोशित भीड़ ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय पर पथराव किया और पुलिस जीप एवं मोटरसाइकिल में आग लगा दी। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यहां बताया कि मुंगेर पुलिस की भूमिका के विरोध में आक्रोशित भीड़ ने शहर के किला परिसर स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पथराव किया। इसके अलावा भीड़ ने मुंगेर शहर के पूरबसराय पुलिस आउट पोस्ट (ओपी) में रखी पुलिस की जीप और मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारी मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस की बर्बर कार्रवाई में शामिल पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इस बीच, चुनाव आयोग ने मुंगेर के हालात को देखते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटाने का आदेश दिया है।

इसके साथ ही पूरे मामले की जांच मगध के डिविजन कमिश्नर को दे दी गई है, जो सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौपेंगे। उधर, बिहार निर्वाचन आयोग ने मुंगेर में नए डीएम और एसपी की तैनाती कर दी है। रचना पाटिल को नया डीएम और मानवजीत सिंह ढिल्लो को एसपी बनाया गया है। शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। पुलिस कार्यालय के आगे लगे बोर्ड को भी उखाड़ फेंका गया। प्रदर्शन कर रहे युवा का हुजूम पूरब सराय थाने पहुंचा। थाने के सामने खड़ी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजा गया। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोलीकांड के विरोध में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने गुरुवार को मुंगेर बाजार बंद बुलाया। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कृष्ण कुमार अग्रवाल समेत कई पदाधिकारी बाजार में व्यवसायियों से दुकान बंद करने की अपील करते दिखे. इस वजह से अधिकतर दुकानें भी बंद रहीं। फिलहाल, मुंगेर का माहौल तनावपूर्ण है और जगह-जगह पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

The post गोलीकांड पर दहका मुंगेर; गुस्साई भीड़ ने एसपी कार्यालय पर किया पथराव, फूंकी पुलिस की गाड़ी appeared first on Divya Himachal.