गवर्निंग काउंसिल मीटिंग आज: आईपीएल कराने के लिए सरकार की हरी झंडी पर टिकीं नजरें

इंडियन प्रीमियर लीग की गवर्निंग काउंसिल  के सदस्य जब रविवार को बैठक करेंगे तो इसमें संयुक्त अरब अमीरात  में टी20 लीग की मेजबानी के लिए जरूरी सरकारी मंजूरी की स्थिति के बारे में अपडेट किया जाएगा। इसके अलावा स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए फुलप्रूफ मानक परिचालन प्रक्रिया पर चर्चा और चीनी प्रायोजकों के संबंध में बात की जाएगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड  आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात में कराने के लिए तैयार है, पता चला है कि बृजेश पटेल की अगुवाई वाली संचालन परिषद के 10 सूत्री एजेंडे में सरकार की मंजूरी की स्थिति सबसे ऊपर है।

उम्मीद है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह (दोनों का ‘कूलिंग ऑफ’ समय में छूट का मामला सुप्रीम कोर्ट में है), कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज के साथ स्थायी आमंत्रित सदस्यों के तौर पर बैठक में हिस्सा लेंगे। संचालन परिषद  के बारे में जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हमारी रविवार को बैठक है, लेकिन हर कोई गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से टूर्नामेंट के यूएई में कराए जाने को लेकर हरी झंडी का इंतजार कर रहा है।

पता चला है कि चीन की मोबाइल कंपनी ‘वीवो’ के साथ करार के भविष्य को लेकर भी चर्चा होगी जो टाइटल प्रायोजन के लिए 440 करोड़ रुपये देता है. इन सबमें सबसे अहम पहलू है – मानक परिचालन प्रक्रिया , जो फ्रेंचाइजी को सोमवार को होने वाली चर्चा के लिए सौंपी जाएगी, जिसमें वे अपनी चिंताओं से संबंधित सवाल उठा सकते हैं।

The post गवर्निंग काउंसिल मीटिंग आज: आईपीएल कराने के लिए सरकार की हरी झंडी पर टिकीं नजरें appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: