Sunday, October 25, 2020 07:37 AM

सरकार ने फिर खोला नौकरियों का पिटारा, विभिन्न विभागों में अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे 1661 पद

कोरोना महामारी के चलते पिछले लगभग छह माह में भले ही प्रदेश के लोगों को काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ा है और बहुत से युवा बेरोजगार भी हुए हैं, लेकिन सरकार ने इन विपरीत हालात में भी दरियादिली दिखाते हुए नौकरियों का पिटारा खोला है। इसी के तहत विभिन्न विभागों में 1661 पद अनुबंध आधार पर भरने का निर्णय लिया गया है। अभ्यर्थी 26 सितंबर से 25 अक्तूबर की समयावधि में कभी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन 1661 पदों में सबसे अधिक पद पोस्ट कोर्ड 817 के तहत जूनियर आफिस असिस्टेंट के 1133 पद भरे जाने हैं।

इसके अलावा जूनियर आफिस असिस्टेंट के ही इसी पोस्ट कोड के तहत एक्साइज एंड टेक्सेशन में रेगुलर आधार पर पर भी 27 पद भरे जाने हैं। इसी तरह स्टेशन फायर आफिसर के 2 पद, ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में ट्राफिक इंस्पेक्टर के 6, एचपी स्टेट को-आपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसर में टेक्नीशियन (बायलर) के 2, कृषि विभाग में स्टेटिसटिकल असिस्टेंट के 17, एचपीएसईबीएल में असिस्टेंट स्टोरकीपर के 40, विभिन्न विभागों में स्टेनो टाइपिस्ट के 13, टूरिज्म एंड सिविल एविऐशन में इंस्पेक्टर (होटल्स) के 4, एचपीएसईबीएल शिमला में जूनियर इंजीनियर (मेकेनिक) के 15, एचपीएसईबीएल शिमला में ही जूनियर इंजीनियर (सिविल) के 39, टेक्निकल एजुकेशन वोकेशनल एंड इंडस्ट्रियल में असिस्टेंट लाइब्रेरियन (पोलिटेक्निक) के 3, कृषि विभाग में जूनियर इंजीनियर के 3, एचपीएसईबीएल धर्मशाला में जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 156, इन्फार्मेंशन एंड पब्लिक रिलेशन में जूनियर कैमरामैन के 8, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर के 3, पंचायती राज विभाग में कुक 1 पद, स्टेट एंडीक्राफ्ट एंड हैंडलूम कारपोरेशन में असिस्टेंट मैनेजर (टेक्निकल) के  5, स्टेट एंडीक्राफ्ट एंड हैंडलूम कारपोरेशन में सेल्समैन 1, टेक्निकल एजुकेशनल वोकेशनल एंड इंडस्ट्रियल में वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर (कारपेंटरी) के 3,  टेक्निकल एजुकेशनल वोकेशनल एंड इंडस्ट्रियल में वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर (फिटिंग) के 2, इंडस्ट्रिज डिपार्टमेंट में सेरिकल्चर इंस्पेक्टर के 6, एचपीएसईएलबी शिमला में जूनियर ड्राफ्ट्समैन (सिविल/इलेक्ट्रिकल) के 90, विभिन्न विभागों में क्लर्क के 13, एचपी पावर कारपोरेशन लि. में जूनियर आफिसर (सुपरवाइजरी ट्रेनी-इन्वायरनमेंट) ऐट एस-0  लेवल का एक पद, एचपी पावर कारपोरेशन लि. में जूनियर आफिसर (सुपरवाइजरी ट्रेनी-आईटी) ऐट एस-0 लेवल के 2, एचपी पावर कारपोरेशन लि. में स्टेनो टाइपिस्ट-ट्रेनी एट डब्ल्यू-4 लेवल के 3, एचपी पावर कारपोरेशन लि. में जूनियर आफिस असिस्टेंट-ट्रेनी एट डब्ल्यू-3 लेवल के 8, इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी में सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर का 1, एचपी पावर कारपोरेशन लि. में जूनियर इंजीनियर (सुपरविजरी ट्रेनी-सिविल) ऐट एस-0 लेवल के कुल पद 23,

एचपी पावर कारपोरेशन लि. में जूनियर इंजीनियर (सुपरविजरी ट्रेनी-मेकेनिकल) ऐट एस-0 लेवल के 5, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग में जूनियर इंजीनियर (सिविल) का 1, ट्रेजरी अकाउंट एंड लोट्रीज में कम्प्यूटर आपरेटर के 5 पद, जल शक्ति विभाग में जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 5, फोरेंसिक सर्विस लैबोरेटरी असिस्टेंट (डीएनए) के 2, फोरेंसिक सर्विस में लैबोरेटरी असिस्टेंट (वयॉस एनालिसिस) का 1 पद, फोरेंसिक सर्विस में साइंटिफिक असिस्टेंट फारेंसिक सायकोलॉजी (लाई डिटेक्टर) का 1 पद, फोरेंसिक सर्विस साइंटिफिक असिस्टेंट (डीएनए) के 2, होमगार्ड एंड सिविल डिफेंस में बैंडमैन-कम-गार्ड्समैन के 3, फोरेंसिक सर्विस में लैबोरेटरी असिस्टेंट (डिजिटल फोरेंसिक्स) का कुल 1 पद, फोरेंसिक सर्विस में साइंटिफिक असिस्टेंट (वयॉस एनालिसिस) का भी 1, फोरेंसिक सर्विस में कंपनी कमांडर/सीनियर इंस्ट्रक्टर/स्टोर आफिसर/सेंटर कमांडर के 3 और एडवोकेट जनरल में रेस्टोरर का एक पद भर जाएगा।

The post सरकार ने फिर खोला नौकरियों का पिटारा, विभिन्न विभागों में अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे 1661 पद appeared first on Divya Himachal.