Sunday, November 29, 2020 06:39 AM

सरकारी योजनाएं लोगों तक ही पहुंचाना लक्षय

चंबा में नवनियुक्त उपायुक्त का कार्यभार संभालते ही डीसी राणा ने गिनाई प्राथमिकताएं

चंबा-जिला चंबा के नवनियुक्त उपायुक्त डीसी राणा ने गुरुवार को विधिवत तरीके से कार्यभार संभाल लिया है। वर्ष 2014 बैच के आईएएस अधिकारी डीसी राणा इससे पूर्व भी चंबा जिला में सहायक आयुक्त विकास एवं खंड विकास अधिकारी तीसा के अलावा एसडीएम भरमौर और एसडीएम डलहौजी के पदों पर भी सेवारत रह चुके हैं।

उन्होंने कहा कि चंबा जिला एस्पिरेशनल जिला भी है, इसमें जिला के विकास के लिए पहले से शुरू विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इसके अलावा सरकार की योजनाओं और स्कीमों को आमजन तक पहुंचाना भी लक्ष्य रहेगा। उन्होंने कहा कि चंबा जिला में पूर्व में रहे कार्यकाल के कारण जिला की भौगोलिक परिस्थितियों और यहां की समस्याओं से अवगत रहा हूं।

चंबा जिला में कई ऐसी जलविद्युत परियोजनाएं हैं जो यहां तो पूरी हो चुकी हैं या उनके निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। जिला में जलविद्युत परियोजनाओं के माध्यम से निवेश और स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसरों को जुटाने की भी पूरी संभावनाएं मौजूद हैं। उन्होंने कोविड-19 के इस दौर में त्योहारों के सीजन के मद्देनजर लोगों को कोरोना वायरस और उसको लेकर बरती जाने वाली एहतियातों को लेकर जागरूक किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि चंबा में उपायुक्त का कार्यभार संभालने से पहले डीसी राणा निदेशक पर्यावरण, विज्ञान एवं तकनीक के अलावा विशेष सचिव मुख्य मंत्री व राजस्व और आपदा प्रबंधन का दायित्व संभाल रहे थे। हाल ही में सरकार ने डीसी राणा का तबादला उपायुक्त चंबा के पद पर किया था। सरकारी आदेशों पर डीसी राणा ने चंबा जिला में बतौर उपायुक्त अपनी सेवाएं देना आरंभ कर दी हैं।

चंबा की समस्याओं से हूं वाफिक

चंबा जिला में पूर्व में रहे कार्यकाल के कारण जिला की भौगोलिक परिस्थितियों और यहां की समस्याओं से अवगत रहा हूं। चंबा जिला में कई ऐसी जल विद्युत परियोजनाएं हैं, जो यहां तो पूरी हो चुकी हैं या उनके निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। जिला में जल विद्युत परियोजनाओं के माध्यम से निवेश और स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसरों को जुटाने की भी पूरी संभावनाएं मौजूद हैं।

The post सरकारी योजनाएं लोगों तक ही पहुंचाना लक्षय appeared first on Divya Himachal.