Monday, October 26, 2020 09:02 AM

सरकारी स्कूल की टीचर कोरोना पॉजिटिव

महिला का पति भी संक्रमित; प्रबंधन ने एक हफ्ते के लिए बंद किया स्कूल, संपर्क में आए स्टाफ को आइसोलेट रहने के आदेश

क्षेत्र के साथ लगते एक सरकारी स्कूल की अध्यापक कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। अध्यापक के सीधे संपर्क में करीब चार और अध्यापक आए हैं। इसके साथ ही महिला का स्कूल स्टाफ के साथ भी मेल-जोल हुआ है। हो सकता है कि महिला ने पूरी एहतियात बरत रखी हो, फिर भी संक्रमण के खतरे को भांपते हुए स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि स्कूल खुलने के महज दो दिन बाद ही शिक्षिक कोरोना पॉजिटिव निकल गई। हालांकि शिक्षिका व उसा पति एक साथ कोरोना संक्रमित निकले हैं।

महिला का पति भी किसी सरकारी विभाग में ही कार्यरत है। मंगलवार के दिन शिक्षिक स्कूल गई थी। इसके बाद वह स्कूल नहीं गई। बताया जा रहा है कि महिला के पति को कुछ ऐसे लक्षण दिख रहे थे, जिसके चलते दोनों का कोरोना टेस्ट हुआ। इसमें महिला व उसका पति दोनों संक्रमित निकले हैं। हालांकि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के तुरंत बाद शिक्षिका ने स्कूल की प्रधानाचार्या को स्वयं कॉल कर बताया कि वह कोरोना पॉजिटिव आ गई है। जो भी स्टाफ उसके संपर्क में आया है खुद को आइसोलेट कर ले।

इसके बाद सर्वप्रथम स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को पढ़ाई के लिए बनाए गए व्हाट्सऐप गु्रप पर मैसेज डालकर छात्रों के स्कूल आने पर प्रतिबंध लगा दिया। हालांकि जिस दिन महिला स्कूल गई थी उस दिन कुछ छात्र फीस जमा करवाने के लिए स्कूल पहुंचे थे। हालांकि बताया जा रहा है कि कोई भी इसके संपर्क में नहीं आया है। स्कूल के महज चार अध्यापक इसके प्राथमिक संपर्क में हैं। फिर भी एहतियातन स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद किया गया है। स्कूल प्रधानाचार्या ने बताया कि एहतियात के तौर पर स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। जो भी अध्यापक शिक्षिका के संपर्क में आए हैं, उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। उन्होंने स्कूल अध्यापकों सहित अन्य से आग्रह किया है कि जो भी शिक्षिक के प्राथमिक संपर्क में आए हैं, यदि उन्हें खुद में कोरोना जैसे लक्षण दिखाई दें तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें।

The post सरकारी स्कूल की टीचर कोरोना पॉजिटिव appeared first on Divya Himachal.