Thursday, January 28, 2021 01:56 PM

डलहौजी में आज से अखंड पाठ शुरू गुरुद्वारा सिंह सभा सदर बाजार ने कोरोना के चलते कार्यक्रमों में किया फेरबदल

स्टाफ  रिपोर्टर-डलहौजी-गुरुद्वारा सिंह सभा सदर बाजार डलहौजी द्वारा इस बार कोरोना से बचाव के कारण कार्यक्रमों में कुछ परिवर्तन किए गए है। गुरुद्वारा सिंह सभा डलहौजी के अध्यक्ष परमजीत ने बताया कि श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाशोत्सव श्रद्धाभाव के साथ मनाया जा रहा है, लेकिन कोरोना संकट के कारण कार्यक्रमों में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसके तहत हर वर्ष गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर सभा द्वारा ग्यारह प्रभात फेरियां निकाली जाती थी, लेकिन इस बार कोविड-19 के कारण पांच प्रभातफे रियां ही निकलने का निर्णय लिया गया।

सामान्य दिनों में पूरे शहर में नगर कीर्तन का आयोजन कर प्रभात फेरी श्रद्धालुओं के घरों में जाकर शब्द गायन किया जाता था, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के बचाव हेतु इनका आयोजन गुरुद्वारा के हाल में ही किया जा रहा है। इस दौरान कोविड-19 नियमों की भी पालना की जा रही है। उन्होंने बताया कि शनिवार को अखंड पाठ साहिब का पाठ आरंभ कर दिया जाएगा, जिसकी समाप्ति सोमवार की होगी। अखंड पाठ की समाप्ति के बाद शब्द कीर्तन द्वारा संगतों को निहाल किया जाएगा।

The post डलहौजी में आज से अखंड पाठ शुरू गुरुद्वारा सिंह सभा सदर बाजार ने कोरोना के चलते कार्यक्रमों में किया फेरबदल appeared first on Divya Himachal.