Tuesday, September 29, 2020 10:23 PM

हमीरपुर मिनी सचिवालय के साथ बनेगी पार्किंग

दो करोड़ 39 लाख का बजट मंजूर; 1.41 करोड़ रुपए का टेंडर भी अवार्ड, खत्म हुआ लोगों का इंतजार

हमीरपुर-तकरीबन 10 साल पहले तत्कालीन भाजपा सरकार द्वारा मिनी सचिवालय के साथ में बनाई जा रही पार्किंग का काम अचानक बीच में ही रुक गया था, जिसके लिए अनेक वर्षों तक बजट की कमी का हवाला दिया जाता रहा, लेकिन अब ये इंतज़ार खत्म होता हुआ नजर आ रहा है, क्योंकि जल्द ही इस अधूरी पार्किंग का निर्माण शुरू होने जा रहा है। इस मामले में हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेंद्र ठाकुर के प्रयास रंग लाए हैं। यह जानकारी मंडल मीडिया प्रभारी विक्रमजीत सिंह बन्याल ने दी। उन्होंने बताया कि 10 साल पहले अचानक से इस महत्त्वाकांक्षी परियोजना के काम को रोक दिया जाना हमीरपुर के जनता के लिए किसी झटके से कम नहीं था। उस समय इसके निर्माण पर लगभग एक करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि खर्च हुई थी, परंतु उसके बाद किसी भी सरकार द्वारा इसके बचे हुए कार्य के लिए कोई भी बजट नहीं दिया गया।

विधायक नरेंद्र ठाकुर ने ये बात जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने के पश्चात उनके पहले ही हमीरपुर दौरे के दौरान रख दी थी। इसके अलावा उन्होंने पर्यटन मंत्री के सम्मुख भी इस मांग को सुदृढ़ता से एवं बार-बार उठाया और इन्ही सब प्रयासों का नतीजा है कि अब इसके लिए दो करोड़ 39 लाख के बजट का प्रावधान कर दिया गया है। यही नहीं, पहले चरण के कार्य हेतु एक करोड़ 41 लाख के टेंडर भी अवार्ड कर दिया गया है। अब शीघ्र ही इस महत्त्वाकांक्षी परियोजना का कार्य फि़र से शुरू हो जाएगा।

नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि इस पार्किंग का निर्माण कार्य पूरा होने से हमीरपुर में पार्किंग की समस्या से बहुत राहत मिलेगी। मिनी सचिवालय के आसपास अनेक सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालय होने के साथ-साथ जिला न्यायालय भी है। इन सभी संस्थानों में प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का आना-जाना रहता है, लेकिन पर्याप्त पार्किंग न होने के कारण गाडि़यां सड़कों पर बेतरतीब खड़ी रहती हैं, जिससे सामान्य जनता और ट्रैफिक पुलिस को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अब इन सभी समस्याओं का उचित समाधान हो जाएगा, और हमीरपुर की जनता को दिया गया एक पुराना वचन भी पूरा होगा।

The post हमीरपुर मिनी सचिवालय के साथ बनेगी पार्किंग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.