Tuesday, September 29, 2020 03:08 AM

हमीरपुर में आठ को कोरोना…तीन ने जीती जंग

जिला में लगातार बढ़ रहे मामलों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, स्वास्थ्य विभाग सैंपल एकत्रित करने में जुटा, घर से बाहर न निकलें लोग

हमीरपुर – जिला में चार महिलाओं समेत कुल आठ और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि एक 77 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक सहित दो लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि शुक्रवार रात को जिला में आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए सभी लोग पहले से ही गृह संगरोध में रह रहे थे। इनमें हमीरपुर तहसील के गांव नेरी का 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

वह 28 जुलाई को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से आया था। 29 जुलाई को चंडीगढ़ से आई बीड़ बगेहड़ा क्षेत्र के गांव बाहरू की 53 वर्षीय महिला, 25 जुलाई को जालंधर से आया चौरी क्षेत्र के गांव स्पाहल का 32 वर्षीय व्यक्ति और 31 जुलाई को बिहार के मुजफरपुर से आया जंगलबैरी क्षेत्र के समोना गांव का 38 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है। गांव गलोट कलां डाकघर चंगेर का 57 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है।

वह एक अगस्त को लुधियाना से आया था। इनके अलावा धनेटा क्षेत्र के गांव घलोल की तीन महिलाओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 22, 56 और 32 वर्षीय ये तीनों महिलाएं 31 जुलाई को गाजियाबाद से आई थीं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्वस्थ हुए दो लोगों में भोरंज तहसील के गांव डबरेहड़ा की 18 वर्षीय युवती और गांव घरान डाकघर बगवाड़ा का 77 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक शामिल है।

ये दोनों एनआईटी स्थित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे। डा. अर्चना सोनी ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की सं या 348 हो गई है, लेकिन राहत की बात यह है कि इनमें से 291 लोग ठीक भी हो गए हैं। जिला में इस समय कोरोना संक्रमण के 54 एक्टिव मामले हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला के विभिन्न चिकित्सा खंडों से नियमित रूप से सैंपल लिए जा रहे हैं। शुक्रवार को भी विभिन्न ब्लॉकों से कुल 251 सैंपल लिए गए। इनमें से भोरंज से 45, बड़सर 41, टौणी देवी 14, सुजानपुर टीहरा 80, नादौन 46, गलोड़ 20 और मेडिकल कालेज अस्पताल से पांच सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

The post हमीरपुर में आठ को कोरोना…तीन ने जीती जंग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.