Tuesday, October 27, 2020 06:03 PM

हमीरपुर में पुलिस ने तबाह की चरस और भुक्की, 14 पर केस दर्ज कर जब्त किया था नशा

हमीरपुर — हमीरपुर में एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज विभिन्न मामलों में आरोपियों से बरामद नशीले पदार्थों को जिला स्तरीय ड्रग्स डिस्पोजल कमेटी की उपस्थिति में मंगलवार को पुलिस लाईन हमीरपुर में नष्ट कर दिया गया। ड्रग्स डिस्पोजल कमेटी के अध्यक्ष एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन और अन्य सदस्यों ने नियमानुसार 2 किलो 330 ग्राम चरस और एक किलो 860 ग्राम भुक्की को नष्ट करने की अनुमति प्रदान की।

कमेटी की अनुमति के बाद इन नशीले पदार्थों को आग में जलाकर नष्ट कर दिया गया। हमीरपुर के थाना प्रभारी संजीव गौतम ने बताया कि ये नशीले पदार्थ 14 केसों में बरामद किए गए थे। इन केसों का अदालत से निर्णय आने के बाद नशीले पदार्थों को निर्धारित नियमों के तहत नष्ट कर दिया गया। इस अवसर पर गौतम ने बताया कि नशीले पदार्थों के तस्करों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया गया है।

इस अभियान को सफल बनाने तथा नशे को पूरी तरह खत्म करने के लिए आम जनता का सहयोग अति आवश्यक है। नशे की तस्करी की सूचना देने वाले लोगों का नाम हमेशा गुप्त रखा जाता है। इसलिए आम लोग अपने-अपने क्षेत्रों में नशीले पदार्थों के तस्करों पर नजर रखें और किसी भय के बगैर इनकी सूचना पुलिस को दें।

कोरोना से लडऩे के लिए होम्योपैथिक इम्युनिटी बूस्टर फायदेमंद
राजगढ़ — कोविड-19 सक्रंमण को फैलने से रोकने और लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जिला सिरमौर प्रशासन व आयुर्वेदिक विभाग राजगढ़ में होम्योपैथिक इम्युनिटी बूस्टर आर्सेनिकम एल्बम-30 दवा वितरित कर रहा है। नगर पंचायत राजगढ़ सहित राजगढ़ की 30 पंचायतों में 190 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायक घर-घर जाकर यह दवा वितरित कर रही हैं।

 महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी राजगढ़ आभा पंवर ने बताया कि यह दवा कोरोना संक्रमण का इलाज नहीं है, लेकिन यह दवा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाती है, जो कोरोना जैसी बिमारियों से लडऩे में मदद करती है। बड़ों के लिए इस दवा की 6 गोलियां, जबकि 4 वर्ष से कम बच्चो के लिए 4 गोलियां सुबह खाली पेट एक बार तीन दिन तक इस्तेमाल की जा सकती हैं।

The post हमीरपुर में पुलिस ने तबाह की चरस और भुक्की, 14 पर केस दर्ज कर जब्त किया था नशा appeared first on Divya Himachal.