Tuesday, October 27, 2020 06:21 PM

हमीरपुर में टीजीटी नॉन मेडिकल के इंटरव्यू, 103 में से 37 अभ्यर्थी ही पहुंचे

हमीरपुर —भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों के साक्षात्कार प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में मंगलवार को आयोजित किए गए। अध्यापक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक नॉन मेडिकल के साक्षात्कार में 103 अभ्यार्थियों को कॉल लैटर जारी किए गए थे। इनमें से 37 अभ्यार्थियों ने ही भाग लिया, जबकि अन्य अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सभी पद अनुबंध आधार पर भरे जा रहे हैं।

बता दें कि भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों के टीजीटी नॉन मेडिकल के 26 पद भरे जाएंगे। इनमें सामान्य के 13, ओबीसी के तीन, एससी के छह और एसटी के चार पद भरे जाएंगे। टीजीटी नॉन मेडिकल के लिए सामान्य वर्ग का 2004 बैच, ओबीसी का 2006 बैच, एससी का 2018 और एसटी का 2019 बैच के अभ्यार्थियों को कॉल लैटर के जरिए बुलाया गया था।

अभ्यार्थियों के साक्षात्कार सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक सोशल डिस्टेंसिंग के तहत लिए जा रहे हैं। यही नहीं, साक्षात्कार में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग और हाथ भी सेनेटाइज किए गए। साक्षात्कार में सोशल डिस्टेंस मेंटेन रखने के लिए पुलिस के जवान भी सुबह से लेकर शाम तक कार्यालय में तैनात रहे।

इंतकाल के लिए ऑनलाइन वक्त मांग सकेगी जनता, मंडी में फायदा उठा रहे लोग
मंडी— मंडी जिला उपायुक्त कार्यालय में राजस्व विभाग कार्यों से जुड़ी नई पहल को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता जिला उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला मंडी में जन सुविधा के पंजीकरण मॉड्यूल का शुभारंभ जून महीने में किया गया था, जिसके बाद इस मॉड्यूल के तहत जिला मंडी में अब तक 5311 स्लॉट्स पंजीकरण हेतु जनता द्वारा प्रयोग में लाए जा चुके हैं।

यह सुविधा जिले की सभी 27 तहसीलों, उपतहसील इकाइयों में सबसे ऊपर चल रही है। दूसरे चरण में इस सॉफ्टवेयर की मदद से मंडी की जनता को अपनी इंतकाल हेतु ऑनलाइन समय मांगने सुविधा प्रदान की गई है। कोई भी व्यक्ति वेबसाइट पर अपने किसी इंतकाल हेतु ऑनलाइन अप्लाई कर सकता है।

 

The post हमीरपुर में टीजीटी नॉन मेडिकल के इंटरव्यू, 103 में से 37 अभ्यर्थी ही पहुंचे appeared first on Divya Himachal.