एचएएस एग्जाम से पहले स्क्रीनिंग-सेनेटाइजेशन और मास्क का एग्जाम, यूं बनी दूरियां

कोरोना महामारी के अनलॉक-4 में एचएएस की परीक्षा जिला के सबसे बड़े परीक्षा केंद्र ऊना कालेज में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत करवाई गई। परीक्षा में बैठने वाले प्रशिक्षार्थियों की स्क्रीनिंग करके, हैंड सेनेटाइज करवाने व मास्क के साथ ही परीक्षा केंद्र में एंट्री दी गई, जबकि ऊना कालेज के परीक्षा केंद्र को कालेज प्रशासन ने एक दिन पहले ही सेनेटाइज भी करवा दिया था, ताकि संक्रमण न हो। ऊना कालेज में 449 प्रशिक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे, जिनका सिटिंग प्लान सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर ही बनाया गया।

कालेज प्राचार्य डा. त्रिलोक चंद ने बताया कि ऊना कालेज को जिला का सबसे बड़ा परीक्षा केंद्र बनाया गया है। सोशल डिस्टेसिंग की पालना के लिए परीक्षार्थियों को एक-दूसरे से काफी दूसरी पर बिठाया गया है, जिसके चलते ऊना कालेज की सभी बिल्डिंग भर गई हैं। मास्क के साथ ही केंद्र में एंट्री मिल रही है। वहीं टेंपरेचर चैक करने व हैंड सेनेटाइज करने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया जा रहा है। उन्होंने सभी परीक्षार्थियों को शुभाकामनाएं दी हैं।

विक्रम बतरा कालेज में 440 छात्रों ने दी एचएएस परीक्षा
पालमपुर । हिमाचल के छात्रों में एचएएस की परीक्षा देने का क्रेज काफी बढ़ गया है । रविवार को विक्रम बतरा महाविद्यालय में हिमाचल एडमिनिस्ट्रेशन सर्विसेज की परीक्षा का आयोजन किया गया। इस परीक्षा में 440 छात्रों ने भाग लिया। कोरोना काल में हो रही इस परीक्षा में सभी छात्रों को केवल एग्जामिनेशन हाल में जाने के लिए एक पानी की बोतल ले जाने की परमिशन दी गई थी। सभी छात्रों को सेनेटाइज कर रिचा हाल में भेजा गया तथा उनके तापमान का भी निरीक्षण किया गया।

प्रयास संस्था ने एचएएस अभ्यर्थियों को बांटे मास्क
भोरंज – राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरेड़ी में एचएएस की परीक्षा आयोजित की गई। रविवार के दिन आयोजित इस परीक्षा में प्रयास संस्था इकाई भरेड़ी के कार्यकत्र्ताओं ने परीक्षा केंद्र में पहुंचे अभ्यर्थियों को मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए। लंबे समय से अटकी परीक्षाओं को सरकार ने फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। इसके बाद से परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थियों की भीड़ देखने को मिल रही है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण दिनों.दिन भयंकर रूप लेता जा रहा है। ऐसे में परीक्षाओं के शुरू होने से विद्यार्थियों पर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। कोरोना से बचने के लिए परीक्षा केंद्रों पर तमाम एहतियात बरते जा रहे हैं। भोरंज के भरेड़ी में हो रही परीक्षा केंद्रों पर प्रयास संस्था इकाई भरेड़ी के कार्यकत्र्ताओं ने मास्क और सैनिटाइज बांटे और स्टूडेंट्स से कोरोना बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करने की अपील की।

भोरंज उपमंडल में एचएएस की परीक्षा के लिए तीन केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें डिग्री कॉलेज भोरंज, रावमापा भोरंज व रावमापा भरेड़ी हैं। आपको बता दें कि भोरंज में भी अब तक कोरोना के लगभग सौ केस सामने आ चुके हैं। ऐसे में परीक्षार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रयास संस्था की भरेड़ी इकाई आगे आई है। प्रयास संस्था इकाई के कार्यकत्र्ताओं ने भरेड़ी में एचएएस के अभ्यर्थियों को मास्क और सैनिटाइज दिए।

The post एचएएस एग्जाम से पहले स्क्रीनिंग-सेनेटाइजेशन और मास्क का एग्जाम, यूं बनी दूरियां appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: