‘हिमाचल की आवाज’ मीरा चंदेल के गीत ने मचाई धूम, साल 2016 में मेगा इवेंट में रही थीं रनर अप

बैजनाथ-वर्ष 2016 में प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप दिव्य हिमाचल द्वारा आयोजित ‘हिमाचल की आवाज’मेंं रनर अप रही बैजनाथ के छोटे से गांव कोटली गुनेहड बीड़ की मीरा चंदेल ने एक और उपलब्धि हासिल की है। हाल ही में उन्होंने तेरे लोभा न आर म्यूजिक सीरियज चैनल पर एक कुल्लवी गीत रिलीज किया है। इस गीत ने आजकल धूम मचा रखी है।
मीरा चंदेल ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा गायन के क्षेत्र में पदार्पण करने के बाद जो मौके मिले, उसी के चलते वह आज इस मुकाम पर पहुंची है । उन्होंने बताया कि तेरे लोभा न एक कुल्लवी बोली में गाया गाना है। सुरेंद्र नेगी द्वारा इसको संगीत दिया गया तथा गाने की रचना एवं धुन उन्हीं के पिता बीएस चंदेल द्वारा की गई है। गीत का ा फिल्मांकन आर म्यूजिक सीरीज की टीम द्वारा कुल्लू तथा विख्यात बिलिंग घाटी की वादियों में किया गया है। इसके वीडियो निर्देशक भारत भूषण रहे। इसमें रोहित सहगल और आशु आश्रिता ने अभिनय की भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा कि मैं इस गाने के फिल्मांकन कार्य के लिए हिमाचल के सुप्रसिद्ध नाटी किंग ठाकुर दास राठी का बहुत आभार व्यक्त करती हूं । उन्होंने बताया कि इसी के साथ उनका एक और गाना रिकॉर्ड हो चुका है जो जल्द ही जनता को सुनने को मिलेगा। मीरा चंदेल गायन संगीत में स्नातक हैं । उनका कहना है कि 9 वर्ष की आयु में जब वह कक्षा चौथी में थी, उस समय विद्यालयों की सांस्कृतिक प्रतियोगितायों में लोकगीत गाना शुरू किया था । उसके उपरांत उनके पिता बुद्धि सिंह चंदेल एवं माता माया चंदेल की प्रेरणा एवं शिक्षा से कई संगीत प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

संगीत की आधारभूत शिक्षा उन्होंने जमा दो के बाद अपने पिता जो शास्त्रीय संगीत गायन के स्नातकोत्तर संगीत भास्कर हैं से प्राप्त की। उसके बाद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से स्नातक गायन संगीत की पढ़ाई की तथा साथ.साथ हिमाचल प्रदेश तथा पंजाब दिल्ली जैसे राज्यों में स्टेज शो किये एवं कई प्रतियोगिताओं में लगातार भाग लेती रही। मगर वर्ष 2016 में दिव्य हिमाचल द्वारा एएएहिमाचल की आवाजएएएए में गाने का मौका मिला जिसमें वह तीसरे स्थान पर रहीं। उसी के बाद वर्ष 2018 में देवभूमि हिम कला मंच शिमला की गायन प्रतियोगिता में भी उन्होंने प्रथम स्थान ग्रहण किया।

The post ‘हिमाचल की आवाज’ मीरा चंदेल के गीत ने मचाई धूम, साल 2016 में मेगा इवेंट में रही थीं रनर अप appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: