Thursday, October 01, 2020 02:22 PM

हिमाचल में कोरोना से 17वीं मौत,जिंदगी की जंग हारा 68 साल का बुजुर्ग

हिमाचल में कोविड-19 का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस से 17वीं मौत हो गई है। गुरुवार को मंडी जिले के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में चच्योट के 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। सीएमओ डॉ. देवेंद्र ने यह जानकारी दी है। बुधवार को भी कोरोना से तीन मौते हुई थीं।  उधर, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को शाम साढ़े पांच बजे तक प्रदेश में 48 नए मरीज आए हैं। शिमला में तीन, मंडी 14, किन्नौर 10, चंबा आठ, कांगड़ा तीन, बिलासपुर एक और सिरमौर में नौ पॉजिटिव मामले आए हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सुरक्षा दस्ते में शामिल दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्यमंत्री के कांगड़ा दौरे में दोनों साथ थे। मुख्यमंत्री  की सिक्योरिटी में लगी एस्कॉर्ट गाड़ी के ड्राइवर और एक कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों के प्राथमिक संपर्क में आए सभी पुलिस कर्मियों को होम आइसोलेशन में भेजा दिया गया है। पूरा सिक्योरिटी स्टाफ बदल दिया गया है। एहतियातन सभी के कोरोना वायरस सैंपल लिए जाएंगे। सीएम सिक्योरिटी में लगी सभी गाडिय़ों को सैनिटाइज किया गया है। अब मुख्यमंत्री आवास और मुख्यमंत्री कार्यालय के अंदर जाने वाले सुरक्षाकर्मियों समेत हर व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। दूसरी ओर किन्नौर जिले में एक साथ 10 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं जिनमें छह महिलाएं और चार पुरूष शामिल हैं।

 इनकी उम्र 14 से 84 वर्ष के बीच बताई जा रही है। ये सभी कोरोना संक्रमित 10 अगस्त को यांगपा फस्र्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए दंपती के प्राथमिक संपर्क में आए थे और ये सभी उनके करीबी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। चंबा जिले में आठ और बिलासपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मामला आया है। मंडी में 14 और सिरमौर में नौ कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3715 पहुंच गया है। 1329 सक्रिय मामले हैं। 2362 से अधिक मरीज ठीक हो गए हैं। 26 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं।

The post हिमाचल में कोरोना से 17वीं मौत,जिंदगी की जंग हारा 68 साल का बुजुर्ग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.