Tuesday, December 07, 2021 05:50 AM

Himachal Upchunav : सीएम ने साधा निशाना; कहा, अपनी संस्कृति भूली कांग्रेस

सरकाघाट में चुनावी जनसभा के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने साधा निशाना कहा, राजनीति में बढ़ रही फौजियों की तादाद से बौखलाई कांग्रेस गालियों पर उतरे विरोधी, न तो सेना का सम्मान, न ही पूर्व सैनिकों के बलिदान शौर्य को दे रहे इज्जत

टीम— मंडी, सरकाघाट

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए शनिवार को सरकाघाट में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर वार किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज राजनीति में पूर्व सैनिकों की तादाद में हो रही बढ़ोतरी से कांग्रेस बौखला चुकी है। कांग्रेस नेता न तो सेना का सम्मान कर रही है और न ही पूर्व सैनिकों के बलिदान शौर्य को इज्जत दे रहे हैं। कांग्रेस नेताओं को कारगिल जैसा कठिन युद्ध भी छोटा लगता है। उन्होंने कहा कि फ ौजियों की तादाद राजनीति में बढ़ रही है। इसे देख कांग्रेस के लोग राजनीतिक टिप्पणियां करने से बाज नहीं आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल की राजनीति में जब से वीरभद्र सिंह नहीं रहे, तब से कांग्रेस नेताओं का तमाशा देखने को मिल रहा है। इनके पास न तो नेता है और न ही नेतृत्व।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने मंडी में आकर हमें गालियां दीं। यही इनकी संस्कृति है, लेकिन मंडी आकर मंडी का अपमान करने वालों को लोग कभी माफ नहीं करेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोई अंगुली उठाकर नहीं कह सकता है कि प्रदेश सरकार में भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब-जब भी कांग्रेस की सरकार थी तो हर महीने भ्रष्टाचार के केस सामने आते थे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल में भी कांग्रेस के लोग राजनीतिक ड्रामा करने लगे। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के लोग बार-बार बेरोजगारी की बात कर रहे हैं। उनके राज में बैकडोर एंट्री और चिटों पर भर्तियां होती थीं, लेकिन हमारी सरकार ने ईमानदारी से काम किया। इस बार के चुनाव में चारों सीटें जीतेंगे और 2022 में भी भाजपा की सरकार बनेगी।

मुख्यमंत्री की बाहर रह रहे लोगों से अपील, 30 को सभी करें मतदान

सीएम ने कहा कि बड़े-बड़े दिग्गज मंडी संसदीय सीट से लड़े हैं, लेकिन सबसे बड़ी जीत पंडित रामस्वरूप शर्मा की हुई। सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र से पिछली बार भाजपा को 31 हजार लीड मिली थी। इस बार लीड और ज्यादा होगी। मुख्यमंत्री ने यहां की जनता से अपील की है कि जितने भी मतदाता सरकाघाट से बाहर हैं, वे 30 अक्तूबर को वोट डालने अवश्य आएं और ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को जिताकर संसद भेजें।

जनता से आह्वान, घास कटाई के साथ करें कांग्रेस की सफाई

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को सरकाघाट विस के विभिन्न क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आजकल घास की कटाई का सीजन चला हुआ है। लोग घास की कटाई के साथ ही कांग्रेस की भी इस चुनाव के माध्यम से सफाई करें। 30 अक्तूबर को अधिक से अधिक संख्या में लोग बाहर निकलें और भाजपा के पक्ष में मतदान करते हुए कांग्रेस की सफाई कर दें।