Monday, October 18, 2021 04:33 PM

Himachal Upchunav : मुख्यमंत्री बोले, उपचुनाव को विधानसभा चुनाव ही समझें

भरमौर में ब्रिगेडियर खुशाल के लिए समर्थन जुटाने पहुंचे सीएम की जनता से अपील

अजय शर्मा – भरमौर

यह उपचुनाव वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों का मजबूत आधार होगा। इसलिए इस चुनाव को लोकसभा का नहीं, बल्कि विधानसभा का चुनाव मानकर चलें और विधानसभा चुनाव की तरह ही लड़ते हुए मेहनत करें। जिला चंबा के भरमौर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह निर्देश कार्यकर्ताओं को दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा अब तक का कार्यकाल परीक्षा के दौर से गुजर गया है, जिसमें हम पास ही होते रहे। अब इस चुनावी परीक्षा को भी आप सबके सहयोग और समर्थन से पास करेंगे। वह बुधवार को भरमौर व पांगी में मंडी संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के समर्थन में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की रैली में संवेदनाएं व सत्यता कम और राजनीति ज्यादा है।

मुख्यमंत्री कहा कि हमने भी रामस्वरूप शर्मा को खोया है। हमें वीरभद्र सिंह, नरेंद्र बरागटा, सुजान सिंह पठानिया के जाने का भी दुख है। हमें भावनाओं में बहकर काम नहीं करना है। भरमौर विधानसभा को विकास की आवश्यकता है। भरमौर विधानसभा के पिछले दौरे में ही सीएम ने एक साथ 456 करोड़ के उद्घाटन और शिलान्यास कायक्रम किए थे। सीएम ने कहा कि भरमौर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए आज से पहले इतना पैसा किसी सरकार ने नहीं दिया। जनसभा को भरमौर- पांगी के विधायक जियालाल कपूर ने भी संबोधित किया। इस मौके पर सदर विधायक पवन नैयर, जिला भाजपा प्रधान जसबीर नागपाल, डीएस ठाकुर और एससी/एसटी निगम के उपाध्यक्ष जयसिंह आदि मौजूद रहे। (एचडीएम)

रामस्वरूप शर्मा को किया याद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व सांसद स्व. रामस्वरूप शर्मा को भी याद किया। उन्होंने कहा कि भरमौर से 2019 के लोकसभा चुनाव में 20 हजार वोट की बढ़त रामस्वरूप शर्मा को मिली थी। शायद यह आज तक के सभी लोकसभा चुनाव में भरमौर से सबसे बड़ी लीड थी। सीएम ने कहा कि कोविड काल में भी भरमौर में विकास नहीं थमा है।

कांग्रेस ने किया शहीदों का अपमान

भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक पूर्व सैनिक को सम्मान दिया है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के कारगिल युद्ध को छोटा- मोटा युद्ध करार देने पर पलटवार करते हुए कहा कि इसमें देश के 527 और हिमाचल के 52 रणबांकुरे शहीद हुए। यह बयान इन सभी वीरों और शहीदों का अपमान है।

कांग्रेस को झटका देंगे उपचुनाव के परिणाम

मनाली के रामबाग में बोले मुख्यमंत्री, खुशाल ठाकुर के लिए मांगे वोट

राजेश शर्मा – मनाली

पर्यटक नगरी मनाली में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर खूब तंज कसे। उन्होंने कहा कि इस बार मंडी संसदीय क्षेत्र उपचुनाव के परिणाम कांग्रेस के लिए चौंकाने वाले होंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को मनाली में भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने मनाली के लोगों से भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने की अपील की। मनाली के रामबाग में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी मनाली वासियों के लिए परिचित चेहरा हैं। वह इस क्षेत्र की समस्याओं को अच्छी तरह से समझते हैं और जीतने के बाद यहां के लोगों की जरूरतों को पूरा करना उनकी प्राथमिकता होगी। सीएम ने कहा कि ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर कुल्लू मनाली के दामाद हैं और दामाद की सेवा करना आप सभी का फर्ज है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पहले से ज्यादा मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विचित्र परिस्थिति में है।

हमारे स्टार प्रचारक हमारे अपने नेता है लेकिन कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार हैं, जो देश के टुकड़े करने की बात करते है। कांग्रेस प्रत्याशी कारगिल युद्ध को छोटा युद्ध बताकर सैनिकों का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि ब्रिगेडियर को जिताकर पीएम नरेंद्र मोदी को मजबूती प्रदान करें। इसके अलावा भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कि सैनिकों के चलते ही देश की सीमाएं सुरक्षित हंै। सैनिकों का अपमान कांग्रेस पर भारी पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जब कोरोना का दौर आया तो पूरी दुनिया दिक्कत में घिर गई, मगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने कोरोना का डटकर मुकाबला किया और लाखों लोगों की जिंदगियां बचाई। दूसरी ओर कोरोना काल में हिमाचल में भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किसी चीज की कमी नहीं होने दी। शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि मनाली विधानसभा क्षेत्र की जनता भाजपा की नीतियों और किए गए विकास कार्र्यों से खुश है। उन्होंने कहा कि 2019 में भी मनाली विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी को भरी बढ़त मिली थी और इस बार भी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को भारी बढ़त देंगे। (एचडीएम)