Friday, September 24, 2021 04:42 AM

पुंछ में बारूदी सुरंग फटने से हिमाचली सपूत शहीद,  हमीरपुर के कमल ने पिया शहादत का जाम

 बांदीपोरा में एक जवान घायल

निजी संवाददाता — भोरंज/पुंछ

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बारूदी सुरंग फटने से हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के भोरंज उपमंडल के घुमारली गांव निवासी डोगरा रेजिमेंट के जवान कमलदेव वैद्य (27) शहीद हो गए हैं। वहीं, बांदीपोरा जिला में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर करने और एक जवान के घायल होने की सूचना है। उधर, कमल की शहादत पर पूरा प्रदेश गमगीन है। कमल वैद्य छुट्टी काटकर  अप्रैल में ड्यूटी पर लौटे थे।

अक्तूबर माह में उनकी शादी तय हुई थी और अगले माह ही उनकी सगाई होनी थी। वह अपने पीछे माता-पिता, बड़ा भाई और दो बहनों को छोड़ गए हैं। कमल देव वैद्य छह साल पहले सेना की 15 डोगरा रेजिमेंट में भर्ती हुए थे। शहीद के पिता मदन लाल ने कहा कि उन्हें शनिवार सुबह ही सेना मुख्यालय से फोन आया कि उनके बेटे कमलदेव पुंछ में ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए हैं। मौत की खबर सुनने के बाद परिवार में शोक पसरा हुआ है। पूरे क्षेत्र में इस सूचना के बाद माहौल गमगीन है। भोरंज के एसडीएम राकेश शर्मा ने बताया कि वह सैन्य अधिकारियों के साथ वह संपर्क में हैं। खराब मौसम के कारण शहीद की पार्थिह देह नहीं पहुंच पाई है। रविवार को पार्थिव देह पहुंचने की उम्मीद है।

पूरे सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। ग्राम पंचायत प्रधान शशि शर्मा का कहना है कि शहीद कमल वैद्य के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा है। उन्होंने पहली से दसवीं तक की पढ़ाई लुद्दर महादेव स्कूल में पूरी की थी, जबकि जमा दो तक की पढ़ाई भोरंज स्कूल में पूरी की थी। उसके बाद उन्होंने कंज्याण कालेज में दाखिला लिया था, लेकिन पढ़ाई के दौरान ही वह सेना में भर्ती हो गए थे। कमलदेव के पिता कारपेंटर का काम करते हैं, जबकि माता वनिता देवी गृहिणी हैं। उनके 32 वर्षीय बड़े भाई देवेंद्र कुमार हैं, जबकि दो बहनें इंदुबाला और शशिबाला हैं, जिनकी शादी हो चुकी है।